लंबी छलांग से बची तेंदुए की जान, VIDEO वायरल

वाइल्ड लाइफ से जुड़ी चीजें वैसे भी लोगों को खूब लुभाती हैं. लोगों को जंगली जानवरों, उनके रहन-शन को लेकर काफी जिज्ञासा रहती है. ऐसे में ये वीडियो लोगों के लिए एक बड़ी सीख की तरह है.

कुछ सेंकंडों में कैसे किसी की जान जा सकती है और कैसे बच सकती है, इस बात को साफ करता एक वीडियो आजकल चर्चा में है. इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) के ऑफिसर सुसांता नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है. इस 9 सेकंड की वीडियो क्लिप में तेंदुआ लंबी छलांग लगाकर खुद की जान बचा लेता है.

वीडियो में एक लकड़बग्घा तेंदुए पर हमला कर देता है. जैसे ही वो झपट्टा मारने के लिए तेंदुए की तरफ दौड़ता है, तेंदुआ लंबी छलांग लगाकर पेड़ पर चढ़ जाता है.

सुसांता ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा है, ‘’जिंदगी और मौत के बीच का अंतर कभी-कभी सिर्फ एक छलांग का होता है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो 18 अक्टूबर को पोस्ट किया गया. इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो को 5 हजार से भी ज्यादा लोगों ने देखा है और 500 लोगों ने इसे लाइक किया है.

गौरतलब है कि वाइल्ड लाइफ से जुड़ी चीजें वैसे भी लोगों को खूब लुभाती ​हैं. लोगों को जंगली जानवरों, उनके रहन-शन को लेकर काफी जिज्ञासा रहती है. ऐसे में ये वीडियो लोगों के लिए एक बड़ी सीख की तरह है.