पुलिस की वर्दी पहने गोली मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार, जानें वायरल Video का सच

वायरल वीडियो में पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स कहता है कि उसे गृहमंत्री से आदेश मिला है कि जो मुझे पत्थर मारेगा उसे गोली मार दूंगा.

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment act) के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए गए, जिनमें पुलिस की कार्रवाई और हिंसक प्रदर्शन के वीडियो भी शामिल हैं. इसी बीच एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें पुलिस की वर्दी पहने एक शख्स दिखाई देता है. वह कहता है कि उसे गृहमंत्री से आदेश मिला है कि जो मुझे पत्थर मारेगा उसे गोली मार दूंगा.

पुलिस की वर्दी में शख्स कहता है कि जो पत्थर मुझे मारा जाएगा मैं उसे राम मंदिर में लगाऊंगा. यह वीडियो दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर का कहकर वायरल किया गया लेकिन पुलिस ने इसकी जांच की तो मामला कुछ और निकला.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक वर्दी पहने इस शख्स का नाम राकेश त्यागी है और वह पुलिस में सब इंस्पेक्टर नहीं है. वह दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल हुआ करता था और 2014 में निजी कारणों से वीआरएस ले लिया था. फिलहाल वह देश में चल रहे विभिन्न मुद्दों पर वीडियो बनाया करता है और टिक टॉक पर भी उसका अकाउंट है.

त्यागी ने जामिया हिंसा के मुद्दे पर अपनी कार में बैठकर वीडियो बनाया. पुलिस की वर्दी होने की वजह से वीडियो तत्काल वायरल हो गया. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने राकेश के खिलाफ मामला दर्ज किया और गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया. उत्तम नगर निवासी राकेश का मोबाइल, लैपटॉप और पुलिस की वर्दी जब्त कर ली गई है और उसे जमानत पर छोड़ दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः

पटना: पहले बात हुई फिर झगड़ा, युवक ने लड़की के सामने बीच सड़क पर की खुदकुशी

लुटेरों ने ट्रक ड्राइवर को बंधक बनाकर लूटी 51 कुंटल प्याज