मुंबई में ‘हिंदू-ब्राह्मण विरोधी पोस्ट’ लिखने के जुर्म में डॉक्टर अरेस्ट

मुंबई में पुलिस ने एक होम्योपैथी डॉक्टर को अरेस्ट किया है. उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी कि ये एंटी हिंदू-एंटी ब्राह्मण पोस्ट करता था.

बुधवार को दोपहर तीन बजे मुंबई सेशन कोर्ट के सामने एक डॉक्टर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. होम्योपैथी डॉक्टर का नाम सुनील कुमार निषाद है, उम्र 38 साल है और जुर्म है पिछले काफी समय से फेसबुक पर हिंदू और ब्राह्मण विरोधी पोस्ट करना.

शनिवार को विखरोली में पार्कसाइट पुलिस के पास रवींद्र तिवारी ने सुनील कुमार निषाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. आईपीसी की धारा 295 (A) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. ये धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामलों में लगाई जाने वाली धारा है. रवींद्र विखरोली का रहने वाला है और स्वयं को सामाजिक कार्यकर्ता कहता है. शनिवार से ही पुलिस को निषाद की तलाश थी.

बुधवार को निषाद मुंबई सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका देने आया था. उसके पहले ही कोर्ट के बाहर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. रवींद्र तिवारी का कहना है कि निषाद पिछले 2 साल से एंटी हिंदू और एंटी ब्राह्मण पोस्ट कर रहा था. 6 महीने पहले भी उसके खिलाफ शिकायत की गई थी. निषाद ने अपनी प्रोफाइल पर खुद को बामसेफ का मेंबर बताया है.

ये भी पढ़ें:

बाइक से बांधकर शव ले जा रहा था शख्स, पीछे पड़ गया एशियाई शेर, वीडियो वायरल

मणि शंकर अय्यर ने पत्रकार को दी गाली, मारने के लिए उठा दिया हाथ, देखें वीडियो