लाइव शो में पाकिस्तानी मंत्री ने PML-N और PPP प्रवक्ता को दिखाया आर्मी बूट

बीच प्रोग्राम में पाकिस्तानी मंत्री ने कैमरे के सामने टेबल पर आर्मी बूट रख दिया. वह यह जूता अपने साथ लेकर आए थे. उनका कहना है कि वह अब यह जूता हर शो में लेकर जाएंगे.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से संबंधित एक संघीय मंत्री मंगलवार को लाइव टीवी प्रोग्राम में आर्मी बूट लेकर पहुंच गए. पाकिस्तान संघीय सरकार के जल मंत्री फैसल वावडा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) का मजाक उड़ाने के इरादे से स्टूडियो में आर्मी बूट लेकर पहुचे.

दरअसल इन दोनों ही दलों ने हाल ही में संसद में पारित किए गए आर्मी एक्ट के समर्थन में वोट किया है. इस पर एक टॉक शो में सरकार के प्रवक्ता के तौर पर गए फैसल वावडा ने दोनों दलों का मजाक उड़ाने के लिए उन्हें जूता दिखाया. इस बहस में PPP के कमर जमान और PML-N के सिनेटर जावेद अब्बासी भी मौजूद थे.

बीच प्रोग्राम में पाकिस्तानी मंत्री ने कैमरे के सामने टेबल पर आर्मी बूट रख दिया. वह यह जूता अपने साथ लेकर आए थे. उनका कहना है कि वह अब यह जूता हर शो में लेकर जाएंगे. आर्मी बूट एक तरह से पाकिस्तान में फौजी हुकूमत की ताकत को दर्शाता है.

शो के दौरान फैसल ने कहा कि ‘आपको भी इसका सम्मान करना चाहिए, जैसे हम करते हैं.’ वावडा ने कहा, वह हमारे लिए शहीद होते हैं और आप उनके (सेना) खिलाफ बात करते हैं. आज, जब उनकी लूट की बात सामने आई है तो मरियम नवाज और नवाज शरीफ को इसको (बूट) पकड़कर लोगों को बताना चाहिए कि हम बूट का सम्मान करेंगे.

मंत्री ने PPP को भी नहीं बख्शा और उनसे सवाल करते हुए कहा कि आखिर आपने सैन्य प्रमुख से जुड़े कानून में पूर्व में प्रस्तावित संशोधनों को वापस क्यों लिया? हालांकि बाकी के दोनों प्रवक्ताओं ने फैसल का विरोध करते हुए कहा कि वह किसी के गुलाम नहीं हैं, वह फौज का सम्मान करते हैं.

ये भी पढ़ें: ईरान के विदेश मंत्री ने कहा, ‘430 भारतीय शहरों में हुए कासिम सुलेमानी की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन’

Related Posts