पैराग्लाइडिंग के दौरान डरे हुए शख्स का Video viral, जानें कौन है ये आदमी और क्यों लगा डर

ऊंचाई से डर बहुत लोगों को लगता है लेकिन ये शख्स ऐसा डरा कि वीडियो वायरल हो गया.

पिछले दो-तीन दिन से एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. वीडियो में एक आदमी पहाड़ों पर पैराग्लाइडिंग का पहला अनुभव करता है. अनुभव रिकॉर्ड करने के लिए मोबाइल कैमरा उसने सेल्फी स्टिक में लगा रखा है. उसके साथ में इंसट्रक्टर है जिसका काम पैराग्लाइडिंग के दौरान सुरक्षा के लिए निर्देश देना है. पैराग्लाइडिंग शुरू होती है तो सब सामान्य रहता है. लेकिन ऊंचाई पर जाते ही शख्स बहुत डरने लगता है और लैंडिंग की गुहार लगाने लगता है. वो बातचीत इतनी फनी होती है कि वीडियो वायरल हो जाता है.

कौन है ये शख्स

पैराग्लाइडिंग के दौरान डरे हुए इस शख्स का नाम विपिन साहू है. उत्तर प्रदेश के बांदा में रहने वाले विपिन साहू का टाइल्स का बिजनेस है. ये वीडियो तब का है जब वो मनाली ट्रिप पर गए थे. वहां पर पैराग्लाइडिंग की और ये वीडियो रिकॉर्ड हुआ. वीडियो लैपटॉप में पड़ा हुआ था जिसे छोटे भाई ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो वायरल हो गया और विपिन साहू फेमस हो गए.

 

क्यों होता है ऊंचाई से डर

किसी भी तरह का डर हद से ज्यादा बढ़ जाए तो उसे फोबिया कहते हैं. ऊंचाई से जो डर लगता है उसे एक्रोफोबिया कहते हैं. ये डर ऊंचाई पर जाने से, पहाड़ों या ऊंची बिल्डिंग्स पर लोगों को चढ़ते देखने से, ऊंचाई की तस्वीरें देखने से लगता है. आपको याद हो तो इसी तरह का डर बाजीगर फिल्म में शिल्पा शेट्टी को लगता दिखाया गया है.

विशेषज्ञों के मुताबिक एक्रोफोबिया की वजह से डरे हुए शख्स में चक्कर आना, उल्टी होना, कांपना, पसीना आना, सीने में दर्द, धड़कन तेज होना या हार्ट अटैक होना आदि लक्षण दिख सकते हैं. ऊंचाई से डर के पुराने अनुभव, ऊंचाई से गिरने, किसी को गिरते हुए देखने या ऊंचाई से डरना सिखाए जाने की वजह से ये बीमारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें:

प्री-वेडिंग वीडियो में मंगेतर से रिश्वत लेने वाले पुलिस इंस्पेक्टर को मिला नोटिस

‘बाढ़ के पानी में डूब गई एंकर’ Video हुआ वायरल