‘आता विसाव्याचे क्षण’, लता मंगेशकर की आखिरी रिकॉर्डिंग के नाम से वायरल हुआ ये गाना

पोस्ट में बताया गया कि ये लता जी का गाया हुआ अंतिम गाना है. साथ ही इस पोस्ट को ज्यादातर लोगों ने अपनी टाइमलाइन पर पोस्ट भी किया.

नई दिल्ली: देश की स्वर-कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर की आवाज का हर कोई दीवाना है. अपनी मिठास भरी आवाज में उन्होंने न जाने कितने ही गाने रिकॉर्ड किए हैं. सोशल मीडिया में लता मंगेशकर को लेकर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है.

फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा गया कि लता मंगेशकर ने 90 के पड़ाव में आने के बाद आखिरी गाना रिकॉर्ड करने का निर्णय लिया है. इस गाने के बाद उनकी आवाज में कुछ रिकॉर्ड नहीं होगा. इस पोस्ट के साथ यूजर ने लता की आवाज में एक मराठी गाना भी अटैच किया है. ‘आता विसाव्याचे क्षण’ इस गाने के बोल हैं, जिसका मतलब है ‘अब ये समय आराम करने का है.’

शेरिंग वांगड़ी लेपचा नाम के फेसबुक यूजर ने 16 दिसंबर 2018 को इसे पोस्ट किया गया. सवा लाख से अधिक लोगों ने इस पोस्ट को शेयर किया है. 19 हजार लोगों ने लाइक किया है. शेरिंग वांगड़ी लेपचा सिक्किम के नेता हैं.

पोस्ट में बताया गया कि ये लता जी का गाया हुआ अंतिम गाना है. गाने के भावुक कर देने वाले बोल और मसला लता जी से जुड़ा होने की वजह से दूसरे फेसबुक यूजर्स ने इस पोस्ट पर आसानी से यकीन कर लिया. साथ ही इस पोस्ट को ज्यादातर लोगों ने अपनी टाइमलाइन पर पोस्ट भी किया.

Lata Mangeshkar last song, ‘आता विसाव्याचे क्षण’, लता मंगेशकर की आखिरी रिकॉर्डिंग के नाम से वायरल हुआ ये गाना

ये दावा झूठा है

लता जी के आखिरी गाने के नाम से वायरल ये गाना लगभग 5 साल पुराना है. लता मंगेशकर ने दिसंबर 2018 में ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को एक इंटरव्यू दिया था. इस इंटरव्यू में लता जी ने इस बात को नकार दिया था कि वो रिटायर हो रही हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘मैं अपनी आखिरी सांस तक गाना चाहूंगी’.

इंटरव्यू में लता ने कहा, “मुझे मालूम है कि एक मराठी गाने ‘आता विसाव्याचे क्षण’ को मेरा आखिरी गाना समझा रहा है. ये गाना मैंने 5 साल पहले गाया था. संगीतकार सलिल कुलकर्णी 2013 में इस गाने के लिए मेरे पास आए थे.”

Lata Mangeshkar last song, ‘आता विसाव्याचे क्षण’, लता मंगेशकर की आखिरी रिकॉर्डिंग के नाम से वायरल हुआ ये गाना

फेसबुक पर अफवाह उड़ाने वाले खुराफाती यूजर्स पर लता जी ने हैरानी भी जताई.

एक दूसरे इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने कहा था कि “आजकल के गानों से मेरा ज्यादा जुड़ाव नहीं है, इसलिए मैंने गाना कम किया है. मगर गैर-फिल्मी गानों की बात की जाए तो मैं गाती रहूंगी.”