ट्विटर का डेस्कटॉप वर्जन पूरी तरह बदला, आ गए नए शानदार फीचर्स

डायरेक्ट मैसेज में भी बदलाव किया गया है. अब स्क्रीन पर मैसेंजर की दो विंडो देख सकते हैं.

डेस्कटॉप पर ट्विटर यूज़ करने वालों को उसका नया लुक बहुत पसंद आ रहा है. अगर आप भी ट्विटर मोबाइल ऐप के अलावा डेस्कटॉप पर भी यूज़ करते हो तो ये पता चल ही गया होगा कि डेस्कटॉप वर्जन अपडेट हो गया है. लुक बदलने के साथ ही नए फीचर्स भी आ गए हैं. नया वर्जन मोबाइल ऐप जैसे लुक में आ रहा है और इसे कस्टमाइज करने के बहुत से ऑप्शन हैं.

बदल गया नेविगेशन बार

Twitter, ट्विटर का डेस्कटॉप वर्जन पूरी तरह बदला, आ गए नए शानदार फीचर्स

अब ट्विटर खोलते ही सबसे पहले जो चीज़ बदली हुई नजर आती है वो है नेविगेशन बार. पहले नेविगेशन बार ऊपर की तरफ रहता था, वो अब लेफ्ट में शिफ्ट हो गया है. इसमें बुकमार्क्स, लिस्ट और एक्सप्लोर टैब नए जोड़े गए हैं, ये पहले नहीं दिखते थे. मेंशन का ऑप्शन हटाकर ‘more’ में डाल दिया गया है. ट्विटर के मुताबिक एक्सप्लोर का इस्तेमाल यूजर्स पर्सनलाइज्ड लोकल ट्रेंड जानने के लिए कर सकते हैं. वहीं ट्विटर ट्रेंड की लिस्ट अब लेफ्ट की बजाय राइट साइड में दिखेगी.

इसके अलावा डायरेक्ट मैसेज में भी बदलाव किया गया है. अब स्क्रीन पर मैसेंजर की दो विंडो देख सकते हैं. एक विंडो में सेंट आइटम और दूसरी में सारे कनवर्सेशन. कलर थीम के साथ डार्क मोड में भी बदलाव किया गया है. ये जानकारी ट्विटर ने एक वीडियो पोस्ट करके दी.

ये भी पढ़ें:

भारत में अब नहीं मिलेंगे ये चार पॉपुलर iPhone, जानें वजह

जानिए कैसे Apple की इस Smart Watch की वजह से बची डूबते शख्स की जान

खतरनाक वायरस Agent Smith की चपेट में आए 2.5 करोड़ फोन, Google ने चेताया डिलीट करें ये एप