“अब लंबी दूरी की ट्रेनों में मिलेगी नहाने की सुविधा”, बोगी में भरा पानी तो रेलवे हुआ ट्रोल

“ रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल की कृपा और जल शक्ति मंत्रालय के त्वरित कार्यवाही से अब लंबी दूरी की ट्रेनों में नहाने की सुविधा भी उपलब्ध होगी. संघमित्रा एक्सप्रेस में हुआ पहला ट्रायल रन!”

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर ट्रेन का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रेन की बोगी के अंदर पानी भर रहा है. पानी यात्रियों की सीट तक पहुंच रहा है और यात्रियों का सामान, कंबल, तकिये सब भीग गए हैं. ये वीडियो बेंगलुरू से पटना जाने वाली संघमित्रा एक्सप्रेस का है.

वीडियो 29 जून को पोस्ट किया गया है. मालूम होता है कि इस वीडियो को उस वक्त ट्रेन में मौजूद किसी यात्री ने पोस्ट किया है. हैरानी वाली बात है कि ये वीडियो AC कोच का है.

वीडियो में साफ पता चल रहा है कि यात्री वहां पर मौजूद हैं. पीछे से आवाज आ रही है कि ये बाथरूम का पानी है. कोई पूछ रहा है कि आपके पास मैकेनिक का फोन नंबर नहीं है? तभी पानी का बहाव और तेज हो जाता है. लोग पता लगा रहे हैं कि आखिर पानी आ कहां से रहा है? इस बीच टिकेट चेकर भी आ जाता है. लोग बताते हैं कि पैसेंजर का सामान गीला हो चुका है. फर्श पर पानी बह रहा है. लोगों ने सामान बचाने के लिए सीट पर रख दिया है और खुद खड़े हैं.

कई लोगों ने इस वीडियो के जरिए रेलवे विभाग को भी ट्रोल किया है. एक ने लिखा है-“ रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल की कृपा और जल शक्ति मंत्रालय के त्वरित कार्यवाही से अब लंबी दूरी की ट्रेनों में नहाने की सुविधा भी उपलब्ध होगी. संघमित्रा एक्सप्रेस में हुआ पहला ट्रायल रन!”

गौरतलब है कि इंडियन रेलवे की खराब हालत को लेकर अक्सर मजाक बनाया जाता है. सुविधाओं के नाम पर ट्रेन का किराया बढ़ाया जा चुका है. फिर भी गंदे शौचालय, घटिया खाने और ट्रेन के समय में देरी और उसके बाद अब बोगी में पानी भरने वाली समस्याएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं.