गुजरात: मां, मां वात्सल्य का होगा आयुष्मान भारत योजना में विलय, डिप्टी सीएम की घोषणा

गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं 'मां' और 'मां वात्सल्य' का अब केंद्र सरकार की 'आयुष्मान भारत' योजना में विलय (Maa Vatsalya Ayushman Bharat) कर दिया जाएगा.

सूरत: बलात्कार के मामले में सजा काट रहे नारायण साईं के पास मिला मोबाइल, केस दर्ज

जेल प्रशासन ने नारायण साईं (Narayan Sai) के पास से एक मोबाइल फोन जब्त होने के मामले में स्थानीय पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है. उसे 2019 में एक पूर्व महिला भक्त से बलात्कार के मामले में 2019 में उम्रकैद की सजा मिली है.

गुजरात के 17 लाख किसानों को आज तोहफा देंगे पीएम मोदी, शुरू करेंगे ये 3 परियोजनाएं

किसान सूर्योदय योजना (kisan suryodaya yojana) गुजरात (Gujrat) के किसानों (Farmers) को दिन में बिजली (Electricity) प्रदान करने के लिए है. इस योजना के तहत अब किसानों को सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक बिजली आपूर्ति की जा सकेगी.

Gujarat By poll: स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को बताया डूबता जहाज, बोलीं- हमेशा किया किसानों का इस्तेमाल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मोरबी से बीजेपी के उम्मीदवार बृजेश मेरजा के लिए प्रचार करने यहां पहुंची हैं. मोरबी गुजरात के आठ विधानसभा क्षेत्रों में से एक हैं, जहां तीन नवंबर को उप चुनाव होना है.

गुजरात में कांग्रेस का बुरा हाल, उपचुनाव में क्लीन स्वीप करेगी BJP : प्रदेश महामंत्री

इस साल राज्यसभा चुनाव से पहले मार्च में पांच कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफे दिए थे. जून में तीन और कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण फिलहाल आठ सीटों पर उपचुनाव हो रहा है.

गुजरात उप चुनावः कांग्रेस का ‘अपनों’ से मुकाबला, बागियों के सहारे क्या बीजेपी को मिलेगी जीत?

Gujarat by poll 2020: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 8 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी, इनमें से 5 ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया था. विधायकों की बगावत के चलते राज्यसभा में कांग्रेस को एक सीट गंवानी पड़ी थी.

गुजरात विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल है ये उपचुनाव, किसान दिखाएंगे आक्रोश: हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने कहा, "लोगों में सरकार के प्रति नाराजगी है. इसके साथ ही हमने ऐसे उम्मीदवार तय किए हैं जो पार्टी के प्रति वफादार हैं और जिन्होंने कभी पार्टी को तोड़ने का काम नहीं किया है."

अहमदाबाद: किसान के बेटे ने JEE एडवांस में मारी बाजी, एमएस धोनी के संघर्ष से प्रभावित

JEE एडवांस परीक्षा को पास करने वाले विजय मकवाना के पिता अहमदाबाद के नवी अखोल में एक छोटे किसान हैं. विजय मकवाना ने अनुसूचित जाति वर्ग में ऑल इंडिया रैंक 1,849 हासिल की है.

गुजरात: गर्भवती हुई 12 साल की रेप पीड़िता, रिश्ते के भाइयों पर पॉस्को एक्ट में केस दर्ज

पीड़िता (Victim) को अचानक पेट में दर्द होने के बाद उसे अस्पताल (Hospital) ले जाया गया. जांच के बाद डॉक्टर ने पीड़िता की मां को उसके चार महीने की गर्भवती (Four Months Pregnent) होने की जानकारी दी, तब पीड़िता ने अपनी मां को पूरी घटना के बारे में बताया.

गुजरात: वर्चुअल सुनवाई में पी रहे थे सिगरेट, हाईकोर्ट के वकील ने भरा 10 हजार जुर्माना-मांगी माफी

गुजरात हाईकोर्ट के वह वकील वीडियो कॉन्फ्रेंस से चल रही सुनवाई के दौरान स्मोकिंग कर रहे थे. गुजरात हाईकोर्ट के वकील को 10 हजार रुपये के फाइन के साथ-साथ बिना शर्त के माफी भी मांगनी पड़ी है. जज ने भी उन्हें माफी दे दी है.

सड़क पर पड़ा मिला हीरों का बैग, शख्स ने किया ऐसा काम जो सब के बस की बात नहीं

शख्स ने लालच की बजाए ईमानदारी को चुना और उस हीरों से भरे बैग को उसके सही मालिक तक पहुंचाने का फैसला किया.

‘INS विराट’ को टूटने से बचाना चाहती है मुंबई की ये कंपनी, 100 करोड़ में खरीदने को तैयार

श्री राम ग्रुप के अध्यक्ष मुकेश पटेल का कहना है कि पहले 125 करोड़ रुपये की मांग की थी लेकिन कंपनी के अच्छे काम पर विचार करते हुए इसे 100 करोड़ रुपये में बेचने पर राजी हो गया हूं. लेकिन कंपनी को रक्षा मंत्रालय से NOC लेनी होगी.

गुजरात के वड़ोदरा में निर्माणाधीन 3 मंज़िला इमारत ढही, तीन की मौत

हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत हो गई है, अन्य मज़दूरों के भी इस निर्माण साइट के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है, बचाव कार्य जारी है.

कोरोना: नवरात्रि उत्सव को गुजरात सीएम की न, 17 से 25 अक्टूबर के बीच होना था कार्यक्रम

राज्य सरकार (State Government) ने अभी तक इस बारे में अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है कि नवरात्रि समारोह को व्यक्तियों द्वारा आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी या नहीं.

गुजरात में दलित वकील की हत्या, पुलिस ने कहा- ब्राह्मण विरोधी पोस्ट से शुरू हुई झड़प

क्राइम ब्रांच (Crime branch) के अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शख्स की पहचान रावल के रूप में की है जो अकेले इस अपराध में शामिल है. हालांकि, गुजरात पुलिस ने रावल सहित नौ आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

गुजरात: ONGC प्लांट में कई धमाकों से कांपा सूरत, 4 किलोमीटर दूर तक हिली इमारतें-टूटी खिड़कियां

गुजरात के सूरत में स्थित ऑइल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ONGC) में देर रात भयानक धमाका (Blast at ONGC Hariza Plant Surat) हुआ है.

सूरत में दो फ्लैट के ढहने से 3 मजदूरों की मौत, एसएमसी ने पहले ही खाली करवा ली थी इमारत

एसएमसी रैंडर जोन के प्रमुख सी वाई भट्ट ने कहा, "इसकी घटिया निर्माण गुणवत्ता (Poor quality Construction) के कारण हमने अक्टूबर 2019 में नीलांजना अपार्टमेंट को खाली कर दिया था. फ्लैट धारकों से अपार्टमेंट को गिराने या मरम्मत करने के लिए कहा था.

गुजरात में कोरोना के 1407 नए मामले और 17 की मौत, जानें- महाराष्ट्र और कर्नाटक का भी हाल

कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 8 हजार के पार पहुंच चुका है. कर्नाटक में शनिवार और रविवार के बीच कोरोना (corona) संक्रमित 101 मरीजों की मौत हो गई.

कोरोना से ठीक होने के बाद नियमों कि धज्जियां उड़ा, बिना मास्क पहने मंदिर में नाचते नजर आए विधायक

मधु श्रीवास्तव अगस्त के आखिर में कोरोना से संक्रमित हुए थे और एक हफ्ते के लिए हॉस्पिटल में भर्ती भी हुए थे. श्रीवास्तव के संक्रमित पाए जाने के कुछ समय पहले ही उनके सहायक की कोरोना से मौत हो गई थी.

IMA के कोविड शहीदों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर गुजरात, कोरोना से जंग में 38 डॉक्टरों की गई जान

देश में कोरोना (Corona) से मरने वाले लोगों की संख्या में गुजरात (Gujarat) आठवें स्थान पर है, राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,286 हैं. वहीं संक्रमित मामलों की संख्या में राज्य 12वें स्थान पर है, जहां संक्रमितों की कुल संख्या 1.22 लाख है.

पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन : सूरत की बेकरी में बना 771 किलो का केक, Corona Worriers को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 70वें जन्मदिन पर सूरत की एक बेकरी ने 771 किलो का केक काटा. केक पर कोरोना योद्धाओं को तस्वीरें थी और ये उन्हीं योद्धाओं को समर्पित था.

एशियाटिक शेरों को रेडियो कॉलर लगाना बंद करें, राज्यसभा में कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल की मांग

केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन समिति की रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी से अब तक गुजरात (Gujarat) में 92 एशियाई शेरों (Asiatic lion) की मौत हो गई है.

विशाखापत्तनम जासूसी कांड का अहम आरोपी गोधरा से गिरफ्तार, आईएसआई को बताता था नौसेना के सीक्रेट

एनआईए (NIA) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार आरोपी इमरान गितेली पाकिस्तानी जासूसों (Pakistani Spies) और एजेंट्स से जुड़ा हुआ था. वो सीमा-पार कपड़ा व्यापार के जरिए इस काम को अंजाम देता था.

गुजरात: कोरोना का कहर जारी, ऑक्सीजन प्लांट्स को प्रोडक्शन बढ़ाने का आदेश

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आने वाले दिनों में गुजरात (Gujrat) के अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग बढ़ने वाली है. दरअसल, अनलॉक-4 के तहत राज्य के उद्योग धंधों को दोबारा खोला जा रहा है, ऐसे में अस्पतालों में 'मेडिकल ऑक्सीजन' की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है.

गुजरात: 277 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, निर्माण कंपनी पर लगाया 1 करोड़ का जुर्माना

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने पीएसपी (PSP) कंपनी को 13 अगस्त को एक आधिकारिक आदेश जारी किया था. इस आदेश में सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 (Covid-19) के लिए एक को ऑर्डिनेटर नियुक्त करने के निर्देश दिए थे.

गुजरात: कोविड-19 के नियमों से परेशान वेडिंग-इवेंट इंडस्ट्री के लोग, पीएम से मांगी 100 से ज्यादा मेहमानों की इजाजत

अनलॉक 4.0 के दिशा-निर्देशों के हिसाब से शादियों में सिर्फ 100 मेहमानों (Guest) को ही जाने की इजाजत दी गई है जिससे गुजरात की वेडिंग और इवेंट इंडस्ट्री बिल्कुल भी खुश नहीं है. उन्होंने पीएम मोदी से अपील की है कि शादियों में ज्यादा लोगों को आने की इजाजत दी...

गुजरात दंगे: मुआवजे से संबंधित ब्रिटिश नागरिक के मामले से कोर्ट ने पीएम मोदी का हटाया नाम

कोर्ट के सिविल जज एस के गढ़ावी ने कहा कि मामले को पढ़ने से लगता है कि मामले में प्रतिवादी नंबर 1 पर आरोप सही नहीं है. बिना किसी सबूत और आधार के लापरवाह तरीके से झूठे आरोप लगाए गए हैं.

गुजरात: बुलेट ट्रेन की कंस्ट्रक्शन साइट पर कोरोना पॉजिटिव निकले 52 मजदूर, माइक्रो-कंटेनमेंट जोन घोषित

एक साथ कोरोना के इतने केस मिलने के बाद एएमसी ने बोडकदेव में एवलॉन होटल के पास Z1 साइट पर 71 अन्य घरों के साथ, मजदूरों के 65 घरों को एक माइक्रो-कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

गुजरात के दाहोद में 3 बच्चों के साथ पति-पत्नी ने की आत्महत्या, आर्थिक तंगी की वजह से जहर खाने का शक

गुजरात के दाहोद में शुक्रवार को एक परिवार के 5 पांच लोगों ने जहर (Poison) खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. इस घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी मची हुई है. हालांकि अभी आत्महत्या के पीछे का कारण नहीं पता चल पाया है.

गुजरात: पबजी खेलने पर पिता ने डांटा, नाबालिग ने दे दी जान

केंद्र सरकार ने 3 सितंबर को बड़ा कदम उठाते हुए PUBG सहित चीन के 118 ऐप्‍स को भारत में बैन कर दिया है. देशभर में अभिवावक PUBG पर बैन से बेहद खुश हैं.