कैमिकल टैंकर में लगी आग, अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर लगा 25 किलोमीटर लंबा जाम

दमकल कर्मियों के मुताबिक, एक्सप्रेसवे पर कंटेनर से एक ट्रक टकरा गया था जिसके चलते उसमें आग लग गई.

गांधीनगर: अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर आनंद के पास एक ऑयल पेंट से भरे कंटेनर ने आग पकड़ ली, जिसके कारण एक्सप्रेसवे पर करीब 25 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. घटना शाम करीब 5 बजे की बताई जा रही है. हालांकि बुधवार देर रात तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. दमकल कर्मियों के मुताबिक, एक्सप्रेसवे पर कंटेनर से एक ट्रक टकरा गया था जिसके चलते उसमें आग लग गई.

उनका कहना है कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक ड्राइवर ने उन्हें बताया था कि वह कंटेनर में पेंट के बैरल ले जा रहा था. ड्राइवर आग की चपेट में आने से बच निकला. दमकल अधिकारियों ने कहा कि आग बुझाने के लिए छह फायर बिग्रेड को पहले ही 5000 लीटर पानी की क्षमता के साथ घटनास्थल पर ले जाया गया, जबकि 12,000-14,000 लीटर पानी की क्षमता वाली एक और फायर बिग्रेड का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

आग को नियंत्रण में लाने के लिए कैमिकल फोम और 8,000 लीटर पानी की क्षमता वाले पानी के बाउंसर का भी इस्तेमाल किया गया. आनंद डिवीजन के चीफ फायर ऑफिसर नरेंद्र पंड्या ने कहा, ‘कंटेनर में कौन सा कैमिकल था इसकी सटीक जानकारी अभी नहीं है. लेकिन कंटेनर पूरी तरह से भरा हुआ था इसलिए प्रभाव इतना ज्यादा था. हमारे अग्निशमन दल अभी भी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हैं.’

शाम 7:30 बजे के आसपास कंटेनर में धमाका हुआ, जिससे आग और ज्यादा बढ़ गई. हालांकि, किसी के भी हताहत या घायल होने की सूचना नहीं मिली है. चीफ फायर ऑफिसर के मुताबिक एक्सप्रेसवे पर करीब 20 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया जिसके देर रात तक और बढ़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: ‘हाथ से निकलती प्रॉपर्टी और नाकाम शादी’, अपूर्वा शुक्‍ला ने इसलिए कर दी रोहित शेखर तिवारी की हत्‍या