अहमदाबाद: अयोध्या में राम मंदिर के लिए जैन समाज में उत्साह, ट्रस्ट को सौंपी 24 किलो चांदी की ईंटें

जैन संतों (Jain Saints) ने अहमदाबाद (Ahmedabad) में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के प्रतिनिधियों को चांदी की ईंटें (Silver Bricks) भेंट कीं.
PS- ANI

अयोध्या में जबसे राम मंदिर (Ram Temple in Ayodhya) के निर्माण की बात शुरू हुई है, तब से ही लोगों के बीच खुशी की लहर है. ऐसे में कई लोग राम मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान देने की कोशिश में लगे हैं. इस बीच गुजरात (Gujarat) में अहमदाबाद (Ahmedabad) के जैन समुदाय (Jain Community) ने राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) के लिए 24 किलोग्राम चांदी की ईंट दी हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

RSS-VHP प्रतिनिधियों को सौंपी ईंटें

रविवार को जैन संतों ने अहमदाबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के प्रतिनिधियों को चांदी की ईंटें भेंट कीं. ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जैन संतों ने कहा कि अयोध्या में विशाल राम मंदिर के निर्माण को लेकर जैन समुदाय के साथ-साथ पूरा देश उत्साहित है. इस योगदान के साथ, हम अपनी उत्तेजना व्यक्त कर रहे हैं.

संतो ने आगे कहा कि 5 अगस्त को, हमारा समुदाय हजारों मंत्रों का उच्चारण करेगा और मंदिर के निर्माण कार्य को पूरा करने की कामना करेगा. पूरा समुदाय खुशी व्यक्त करने के लिए अपने घरों में दीया भी जलाएगा. हमने कई जैन लोगों के योगदान से 18 किलोग्राम चांदी इकट्ठा की और निर्माण के लिए 24 किलोग्राम का योगदान दिया.

राम मंदिर निर्माण से उत्साहित जैन समुदाय

राम मंदिर के लिए जैन समुदाय से चांदी प्राप्त करने वाले वीएचपी के अश्विन पटेल ने कहा कि जैन समुदाय, हिंदू समुदाय का हिस्सा है. यह हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार काम करता है, इसलिए यह नए मंदिर के निर्माण को लेकर भी उत्साहित है.

रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां जोरो पर है. अयोध्या में पांच अगस्त को भव्य राम मंदिर की नींव रखी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 किलो की चांदी की ईंट के साथ राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. ट्रस्ट की ओर से बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन के लिए निमंत्रण भेजा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts