अहमदाबाद के Covid-19 अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, सीएम रूपाणी ने दिए जांच के आदेश

अस्पताल में लगी आग की घटना के बाद लगभग 35 अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर किया गया है. बताया जा रहा है कि यह आग अस्पताल के आईसीयू में लगी थी.
navrangpura shrey hospital, अहमदाबाद के Covid-19 अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, सीएम रूपाणी ने दिए जांच के आदेश

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम 8 मरीजों की जान चली गई है. जानकारी के अनुसार, यह आग नवरंगपुरा (Navrangpura) के श्रेय अस्पताल (Shrey Hospital) में लगी. यह अस्पताल कोविड-19 (Covid-19) मरीजों के लिए डेडिकेटेड है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

सीएम ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं. संगीता सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) जांच का नेतृत्व करेंगी. सीएम ने 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “अहमदाबाद के अस्पताल में घटी आग की घटना से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायल जल्द ठीक हों. सीएम विजय रूपाणी और मेयर से स्थिति के बारे में बात की है. प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, “अहमदाबाद के एक अस्पताल में एक दुखद आग दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ. दुख की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ मेरी संवेदना है. घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.”

अस्पताल के आईसीयू में लगी थी आग

आग लगने की सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचे. इस बीच अस्पताल के कर्मचारियों ने आग के तुरंत बाद लगभग 35 अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया. बताया जा रहा है कि यह आग अस्पताल के आईसीयू में लगी थी. फिलहाल आग लगने की वजह पता नहीं चल पाई है और इसकी जांच की जा रही है.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अहमदाबाद शहर के बी डिविजन के एसीपी एलबी जला ने मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में आग तड़के करीब साढ़े तीन बजे लगी थी. इस हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है, जिनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. साथ ही कई लोगों को रेस्क्यू भी किया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts