‘किसको वोट दिया है, CCTV में देखकर जान जाएंगे मोदी जी’

ये बात भारतीय जनता पार्टी के विधायक कटारा ने बीजेपी कैंडीडेट जसवंतसिंह भाभोर के प्रचार के लिए चल रही रैली के दौरान कही.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियां जोर-शोर से अपने-अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं. आलम ये है कि पार्टियों के नेता वोट पाने के लिए तरह-तरह के बयान दे रहे हैं. हाल ही में गुजरात में हुए एक प्रचार अभियान के तहत भाजपा विधायक रमेश कटारा का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वो वोटर्स को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं.

इस वीडियो में कटारा कह रहे हैं कि ‘लोकसभा चुनावों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने हर पोलिंग बूथ पर सीसीटीवी कैमरा लगवा दिए हैं. अब ये पता चल जाएगा कि किसने बीजेपी को वोट दिया है और किसने कांग्रेस को. वह देख मोदी दिल्ली से बैठ कर ये सब देख सकते हैं. अब जिन बूथों पर बीजेपी को कम वोट मिलेंगे उन इलाकों को सरकारी सहायता कम मिलेगी.’

भाजपा विधायक कटारा ने ये बयान दाहोद लोकसभा में चल रही एक रैली के वक्त कही, कटारा इस रैली में बीजेपी कैंडीडेट जसवंतसिंह भाभोर का प्रचार करने पहुंचे थे. दाहोद की इस सीट से जसवंतसिंह के प्रतिद्वंदी के रूप कांग्रेस ने बाबू कटारा को मैदान में उतारा है.

दाहोद की इस सीट पर आदिवासी समुदाय की बहुलता है. गौरतलब है गुजरात की सभी लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान होना है. इससे पहले हुए साल विधानसभा चुनाव में दाहोद में सात में से चार सीटें बीजेपी और तीन सीटें कांग्रेस के नाम दर्ज हुई थीं.

भाजपा नेता के इस बयान के पहले वाघोडिया से बीजेपी विधायक मधु श्रीवास्तव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा था. स्थानीय कांग्रेस इकाई ने उसके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी. यही नहीं मेनका गांधी ने भी ए, बी, सी, डी कटेगरी में गांवों के विकास की बात कही थी. इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने उनके प्रचार-प्रसार पर बैन भी लगाया है.

ये भी पढ़ें – बुआ पर चुनाव आयोग ने लगाया बैन तो असली बबुआ ने संभाला मोर्चा