Coronavirus: गुजरात ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड, 6 दिन में तैयार किए 2200 बेड के चार COVID अस्पताल

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने 4 शहरों में कुल 2200 बेड की सुविधा वाले अस्पताल तैयार किए हैं. ये अस्पताल विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक तैयार किए गए हैं.
gujrat covid hospital, Coronavirus: गुजरात ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड, 6 दिन में तैयार किए 2200 बेड के चार COVID अस्पताल

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in india) से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 799  हो गया है और अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं गुजरात राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई है और तीन की मौत हो चुकी है. गुजरात ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 6 दिनों में 2200 बेड के अस्पताल तैयार किए हैं. गुजरात ने ऐसा करके चीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

चीन ने 10 दिनों में 1000 बेड का अस्पताल बनाया था. वहीं गुजरात ने महज 6 दिनों में कुल 2200 बेड के अस्पताल 4 शहरों में तैयार कर दिए. 21 मार्च को गुजरात सरकार ने अस्पताल तैयार करने की घोषणा की थी.

गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में 1200 बेड, सूरत में 500 बेड, वडोदरा में 250 बेड और राजकोट में 250 बेड की सुविधा वाले अस्पताल तैयार किए हैं. ये अस्पताल विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक तैयार किए गए हैं. राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार को अस्पताल संचालन की जिम्मेदारी दी गई है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण भारत सहित पूरी दुनिया में छाया हुआ है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) के आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में 5 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं, वहीं 24 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts