गुजरात में दलित सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस से मांगी थी सुरक्षा

सोलंकी की मृत्यु से पहले उनके परिजनों ने फोन पर उनका बयान रिकॉर्ड कर लिया. उन्होंने कहा कि...
Dalit, गुजरात में दलित सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस से मांगी थी सुरक्षा

अहमदाबाद: गुजरात के बोटाद जिले में एक दलित सरपंच के पति की हत्या का मामला सामने आया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि तकरीबन 6 लोगों ने पीड़ित की बुधवार को रणपुर-बरवाला रोड पर लाठियों और पाइप से पीट-पीटकर उस वक्त हत्या कर दी जब वो अपनी मोटरसाइकिल से घर जा रहा था.

मौत से पहले रिकॉर्ड कराया बयान
51 वर्षीय मांझीभाई सोलंकी की मृत्यु से पहले उनके परिजनों ने फोन पर उनका बयान रिकॉर्ड कर लिया. सोलंकी ने कहा कि हमलावरों ने पहले चलती कार से उनकी मोटरसाइकिल को धक्का मारा. इसके बाद पांच-छह लोग कार से निकलकर आए और उनकी बुरी तरह से पिटाई करने लगे.

पुलिस ने बताया है कि मृतक बोटाद जिले के रणपुर तालुका के जलिया गांव का रहने वाला है. मृतक की पत्नी गीता सोलंकी इस गांव की सरपंच हैं. मृतक गांव का उप सरपंच था. घायल मांझीभाई को इलाज के लिए अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें शाम को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस उप अधीक्षक राजदीप सिंह नकुम ने कहा, “हमने एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. हम सोलंकी के निधन से पहले दिए गए बयान को ध्यान में रखते हुए जांच को आगे बढ़ाएंगे.”

पिछले साल मांगी थी पुलिस सुरक्षा
गौरतलब है कि पीड़ित और उनकी पत्नी ने पिछले साल पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की थी. इनका कहना था कि काठी दरबार (ओबीसी) समुदाय के कुछ लोगों से उनकी जान को खतरा है. वहीं, सोलंकी द्वारा लिखे एक पत्र से यह बात सामने आई है कि उन्हें पिछले साल मार्च में पुलिस सुरक्षा मिली थी जिसे दो महीने बाद वापस ले लिया गया.

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में शिवसेना का होगा अगला सीएम, स्थापना दिवस पर लिया संकल्प

नौ महीने की मासूम से पड़ोसी ने की रेप की कोशिश, नाकाम होने पर गला घोंटकर की हत्या

लू-चमकी बुखार से बिहार का बुरा हाल, हवाई सर्वेक्षण करेंगे CM नीतीश कुमार

Related Posts