कौन कहता है शेर घास नहीं खाता? देखें वीडियो

गुजरात के गिर जंगल में घास खाते शेर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


अहमदाबाद: सोशल मीडिया पर गुजरात के गिर जंगल में शेर के घास खाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर कई लोग हैरान हैं कि आखिर शेर घास कैसे खा सकता है. शेर के बारे में कहा जाता है कि वह बूढ़ा भी हो जाए तो भी घास नहीं खाता.

लेकिन अब यह कहावत गुजरात के गिर जंगल में झूठी साबित होती नजर आ रही है. गिर जंगल में घास खाते शेर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया.

सबके मन में बस एक ही सवाल है कि आखिर शेर घास कैसे खास सकता है? इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग कमेंट कर रहे हैं. वीडियो देखने के बाद वन विभाग के जानकारों का कहना है कि वीडियो में दिख रहा शेर काफी बूढ़ा हो गया है.

बुढ़ापे की वजह से शेर की पाचन क्षमता प्रभावित हो जाती है. जानकार कहते हैं कि जानवर उल्टी करने के लिए घास खाते हैं. जब उनकी पाचन क्षमता किन्हीं कारणों के चलते प्रभावित होती है. जानवर घास खाकर उल्टी करते हैं, जिसके बाद उन्हें राहत मिल जाती है.

स्टेट वाइल्डलाइफ बोर्ड के सदस्य प्रियव्रत गढ़वी का कहना है, ‘ऐसा अकसर देखा गया है कि शेर घास खाते हैं और इसी तरह बाघ भी ऐसा करते हैं. पाचन तंत्र में पीड़ा झेलने पर वे घास खाते हैं.’ शेर घास खाने के बाद उल्टी करता दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: हाथ मिलाने आया था, वायनाड में इस शख्‍स ने राहुल गांधी को किया किस