बिना हेलमेट बाइक चलाना इस शख्स की मजबूरी, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वाले शख्स ने जब अपनी मजबूरी बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई.

गुजरात के छोटा उदेपुर जिले में हेलमेट ना पहनने का एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पुलिस भी उलझन में पड़ गई कि उसका चालान काटा जाए या छोड़ा जाए. बिना हेलमेट गाड़ी चलाने वाले शख्स ने जब अपनी मजबूरी बताई तो पुलिस भी हैरान रह गई.

गाड़ी के हैं सभी कागज

सोमवार को जाकिर मेमन नाम के शख्‍स को पुलिस ने बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए पकड़ा. उसके पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात थे, लेकिन उसने हेलमेट नहीं पहना था. जाकिर का कहना है कि वो हेलमेट पहनना चाहता है लेकिन सिर इतना बड़ा है कि हेलमेट उस साइज का नहीं मिल रहा.

हेलमेट नहीं मिला

पुलिस ने भी देखा कि उसकी बात सही है, जिसके बाद उसका चालान नहीं किया गया. जाकिर ने पुलिस को बताया कि उसने शहर की सभी दुकानों पर जाकर हेलमेट देखा, लेकिन उसके सिर में सही से कोई हेलमेट आ जाए ऐसा कोई भी हेलमेट नहीं मिला.

ज़ाकिर मेमन helmet problem, बिना हेलमेट बाइक चलाना इस शख्स की मजबूरी, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

जाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्‍जत करने वाला शख्‍स हूं. मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं, लेकिन मुझे ऐसा हेलमेट मिलता ही नहीं, जो मेरे सिर में फिट आ सके.

हेलमेट ना पहनना मजबूरी

बोडेली के ट्रैफिक ब्रांच में सब इंस्‍पेक्‍टर वसंत राठवा का कहना है कि जाकिर की समस्‍या अजीब है लेकिन उनकी तो इसमें गलती नहीं है. ऐसे में हमने उनका चालान नहीं काटा. उनके पास सभी वैध कागजात हैं, हेलमेट ना पहनना उनकी मजबूरी है.

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक पुलिस ने फोन पर बात करते पकड़ा तो रोई, हेलमेट फेंका फिर बोली लड़की- सुसाइड कर लूंगी

ये भी पढ़ें- यूपी में नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत बैलगाड़ी का काट दिया गया चालान