सूरत: खुद को जोखिम में डाल केतन ने बचाई आग में फंसे कई बच्चों की जान, वीडियो वायरल

हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और डिप्टी सीएम ने दुख जताया है. इसके साथ ही गुजरात सरकार ने हादसे के जांच की आदेश दे दिए हैं.

सूरत: गुजरात के सूरत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, जहां पर सरथाना के तक्षशिला आर्केड में भीषण आग लग गई. इस बिल्डिंग में करीब 40 बच्चे फंसे थे. शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हादसे में कुछ टीचर समेत 20 की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं.

जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर कोचिंग क्लास चल रही थी. आग इतनी भीषण थी कि इससे अपनी जान बचाने के लिए बच्चे बिल्डिंग से छलांग लगा रहे थे.

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें एक व्यक्ति बड़ी सतर्कता से बिल्डिंग में फंसे बच्चों की मदद करता नजर आ रहा है. वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने कुछ बच्चों को आग से बचाने के लिए उनका हाथ पकड़कर उतारा और मदद की.

वीडियो में जो शख्स दिख रहा है उसका नाम केतन है. जिस इमारत में आग लगी थी केतन उसकी दूसरी मंजिल तक चढ़कर अपनी जान की परवाह न करते हुए उन बच्चों को बचा रहा था जो आग से बचने के लिए इमारत से छलांग लगा रहे थे.

ये वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया है. जिसमें दिख रहा है कि केतन अपनी जान जोखिम में डालकर दीवार के सहारे खड़ा था और हाथ से फंसे हुए लोगों को बिल्डिंग से नीचे कूदने में मदद कर रहा था.

हादसे पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और डिप्टी सीएम ने दुख जताया है. इसके साथ ही गुजरात सरकार ने हादसे के जांच की आदेश दे दिए हैं. वहीं सरकार ने प्रशासन से तीन दिन में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही सीएम ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.