मानहानि मामला: सूरत की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी, बोले- कुछ गलत तो नहीं कहा

राहुल गांधी बुधवार को ही विदेश यात्रा से लौटे हैं. मामला 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में दिए गए राहुल गांधी के बयान से जुड़ा हुआ है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को सूरत पहुंचे. यहां वे मानहानि से जुड़े मुकदमे में अदालत के सामने पेश हुए. उन्‍होंने अदालत को बताया कि उन्‍होंने जब यह बोला कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्‍यों है, तो इसमें कुछ गलत नहीं कहा. राहुल बुधवार को ही विदेश यात्रा से लौटे हैं. उन्‍हें शुक्रवार को अहमदाबाद की एक अदालत में भी पेश होना है.

यह मामला 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में दिए गए राहुल गांधी के बयान से जुड़ा हुआ है. गांधी ने कहा था कि “नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी… ऐसा कैसे है कि सबके नाम में मोदी है? कैसे सारे चोरों का सरनेम मोदी है?”

सूरत वेस्‍ट से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने शिकायत की थी कि राहुल ने अपने बयान से पूरे मोदी समुदाय का अपमान किया है. मामले में इंडियन पीनल कोड (IPC) की धारा 499 और 500 के तहत केस दर्ज किया गया था. जुलाई में हुई पिछली सुनवाई में राहुल गांधी को निजी तौर पर पेश होने से छूट दी गई थी.

राहुल गांधी पर मान‍हानि के तीन केस

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के तीन मुकदमे हैं. सूरत वाले केस से इतर उनपर केंद्रीय मंत्री अमित शाह को ‘हत्‍यारोपी’ कहने के लिए भी मुकदमा दर्ज है. यही नहीं, शाह जिस अहमदाबाद डिस्ट्रिक्‍ट कोऑपरेटिव बैंक में डायरेक्‍टर हैं, उसपर राहुल ने नोटबंदी के दौरान घोटाला करने का आरोप लगाया है. इस मामले में राहुल शुक्रवार को अहमदाबाद की अदालत में पेश हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें

चुनावों से पहले सामने आई कांग्रेस की फूट, खुर्शीद के बाद सिंधिया ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस शुरू करने जा रही है सोशल मीडिया कैंपेन, कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा 10 पॉइंट एजेंडा