Nityananda case: योगिनियों का सिर्फ अंग्रेजी में बात करना पूछताछ करने वाले अफसरों के लिए बना मुसीबत

एक महिला अधिकारी समेत चार पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की लेकिन उनकी भाषा समझ नहीं पाए.
Nithyanand case: yoginis can speak only in English police gets confused, Nityananda case: योगिनियों का सिर्फ अंग्रेजी  में बात करना पूछताछ करने वाले अफसरों के लिए बना मुसीबत

अहमदाबाद देहात के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नित्यानंद के आश्रम से गिरफ्तार दो योगिनियों से पूछताछ करने में बहुत अड़चन आ रही है. पूछताछ करने वाले अधिकारी योगिनियों की तेज अंग्रेजी को समझने में नाकाम हो रहे हैं.

30 वर्षीय हरिनी चेलाप्पन उर्फ मां नित्या प्राणप्रिया नंदा और  24 वर्षीय रिद्धि रविकिरन उर्फ मां नित्या प्रियातत्वा नंदा को तमिलनाडु के शख्स के दो बच्चों को कैद करके रखने के मामले में 20  नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. दोनों अहमदाबाद के हीरापुर में नित्यानंद के आश्रम का कामकाज देखती हैं.

पुलिस को इन योगिनियों की पांच दिन की रिमांड मिली हुई है लेकिन पूछताछ करने में भाषा की वजह से समस्या आ रही है. रविवार को एक महिला पुलिस अधिकारी समेत चार पुलिस वालों ने पूछताछ की कोशिश की लेकिन वे जितना बोलती थीं पूछताछ करने वाले उतने ही कनफ्यूज होते जाते थे.

अधिकारी ने बताया कि योगिनियां सिर्फ अंग्रेजी में बात कर रही हैं जो कि पूछताछ करने वालों को समझ नहीं आ रही. विवेकानंद नगर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर आरबी राना पूछताछ के दौरान बीच में ब्रेक लेते हुए दिखे क्योंकि उन्हें साध्वियों की भाषा समझने में मुश्किल हो रही थी.

ये भी पढ़ें:

किडनैप करके तीसरे दिन मार डाला, महीने भर तक फेसबुक मैसेंजर पर मांगते रहे 2 करोड़
पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र पर रोज बनाती रही खाना

Related Posts