चालान का नया रिकॉर्ड, अहमदाबाद पुलिस ने कार चालक पर लगाया 9.8 लाख रुपए का जुर्माना

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ किए जाने पर कार चालक वाहन के वैध दस्तावेजों को दिखाने में विफल रहा.

गुजरात के अहमदाबाद में एक कार चालक पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के लिए 9.8 लाख रुपए का चालान काटा गया है. पुलिस ने बताया कि अहमदाबाद क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार चालक के पास वैध दस्तावेज और नंबर प्लेट नहीं होने के कारण यह जुर्माना लगाया है.

अहमदाबाद पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कार को जब्त कर लिया गया है. कार का कोई नंबर प्लेट और वैध दस्तावेज नहीं है. मालूम हो कि इस पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए तक की है.


पुलिस उपायुक्त तेजस पटेल ने बताया, “नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से बुधवार को अहमदाबाद में हेलमेट चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस ने सिल्वर रंग की कार को रोका. पूछताछ किए जाने पर कार चालक वाहन के वैध दस्तावेजों को दिखाने में विफल रहा. इसलिए हमने कार को हिरासत में लिया.”

उन्होंने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आरटीओ मेमो जारी किया. इसका मतलब है कि उन्हें आरटीओ के पास जुर्माना जमा करना होगा और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना होगा.

जब ट्रक मालिक का कटा 6.5 लाख का चालान
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ओडिशा के संबलपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर नागालैंड के एक ट्रक मालिक पर 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. ओडिशा परिवहन विभाग ने कुल 7 ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ट्रक मालिक को ये चालान रसीद सौंपी थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता पिछले पांच साल से टैक्स नहीं चुका रहे थे. साथ ही लगातार कई ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन किए जा रहे थे.

ट्रक मालिक पर जनरल ऑफेंस के तहत 100 रुपये, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन करने पर 1000 रुपये, माल वाहन में यात्री ले जाने के लिए 5000 रुपये, बिना अनुमति के वाहन चलाने पर 5000 रुपये और इंश्योरेंस ने चुकाने पर 1000 रुपये का चालान काटा गया था.

ये भी पढ़ें-

केंद्रीय मंत्री का दावा, दिल्ली में 2 वर्षो में राजकोषीय घाटा 55 गुना बढ़ा

अब 15 दिसंबर तक जरूरी नहीं FASTag, सरकार ने बढ़ाई तारीख

वेटनरी डॉक्टर के परिजनों का आरोप, पुलिस ने एक्शन लेने में की देरी