• Home  »  गुजरात   »   Statue of Unity के पास टेंट सिटी बना वेडिंग वेन्यू, 3 महीने बाद नर्मदा व्यू लोकेशन पर बुकिंग शुरू

Statue of Unity के पास टेंट सिटी बना वेडिंग वेन्यू, 3 महीने बाद नर्मदा व्यू लोकेशन पर बुकिंग शुरू

बैकग्राउंड में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) और नर्मदा डैम (Narmada Dam) के साथ यह एक ओपन-स्काई वेडिंग वेन्यू (Open-Sky Wedding Venue) है. यहा पर दो प्रेसिडेंशियल कॉटेज के साथ 60 टेंट बने हुए हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:23 am, Thu, 9 July 20
PS- Gujarat Tourism

तीन महीने के कोविड-19 लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) के बाद गुजरात सरकार (Gujarat Government) की टूरिस्ट प्लेसेज को खोलने की योजना के साथ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) कॉम्प्लेक्स में कस्टेमाइज्ड वेडिंग पैकेज के लिए बुकिंग की शुरुआत हो चुकी है. वेडिंग वेन्यू सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की 182 मीटर की प्रतिमा से लगभग 4 किमी दूर नर्मदा बांध (Narmada Dam) के डाइक 4 पर स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी टेंट सिटी 1 पर है.

खूबसूरत बैकग्राउंड के साथ ओपन-स्काई वेडिंग वेन्यू

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्स के अनुसार, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी टेंट सिटी 1 के मैनेजर चेतन वर्मा ने कहा कि बैकग्राउंड में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और नर्मदा डैम के साथ यह एक ओपन-स्काई वेडिंग वेन्यू है. यहा पर दो प्रेसिडेंशियल कॉटेज के साथ 60 टेंट बने हुए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने आगे कहा कि हमने राज्य सरकार के कोविड-19 के दिशानिर्देशों के अनुसार 50 व्यक्तियों के लिए पैकेज तैयार किए हैं. प्रति पैकेज लागत लगभग 2.5 लाख रुपये है, जो बेहद सस्ता है क्योंकि हमारे कॉटेज की प्रत्येक रात की कीमत लगभग 12,000 रुपये (लॉकडाउन से पहले) है.

टेंट सिटी 1 को एक पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर अहमदाबाद की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, लल्लू जी एंड संस द्वारा डेवलप, ओपरेट और मैनेज किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि पिछले साल 27 अक्टूबर को खुलने के बाद से, यह मुख्य रूप से आधिकारिक कार्यक्रमों की मेजबानी कर रहा है. इसकी शुरुआत विश्व बैंक सम्मेलन से हुई, जिसमें विश्व बैंक के सीईओ डेविड मलपास, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी मौजूद रहे थे.

मार्च में लॉकडाउन तक यहां तीन शादियां हुईं, जिसमें प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. जयंती रवि की बेटी की शादी भी शामिल है. लॉकडाउन से पहले, कॉम्प्लेक्स ने हफ्ते के दिनों में औसतन 15,000 एवरेज और वीकेंड में 22,000 लोगों को आकर्षित किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे