सूरत से नवादा जा रही ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली कि ट्रेन में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है. जिसके बाद ट्रेन को आगरा (Agra) स्टेशन पर रोक कर सुरक्षित डिलीवरी करायी गयी.
delivery in shramik special train going nawada from surat, सूरत से नवादा जा रही ‘श्रमिक स्पेशल ट्रेन’ में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों (Shramik Special Train) का संचालन शुरू होने के बाद से ट्रेनों में कई बच्चों का जन्म हो चुका है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है सूरत से नवादा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में. रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली कि ट्रेन में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है. जिसके बाद ट्रेन को आगरा स्टेशन पर रोक कर सुरक्षित डिलीवरी करायी गयी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस बात की जानकारी रेलवे ने ट्वीट करके दी है. रेलवे के मुताबिक, रेल अधिकारियों को सूरत से नवादा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा की सूचना मिली. आगरा रेलवे स्टेशन पर डॉ. पुल्किता ने तुरंत गाड़ी पर पहुंचकर ट्रेन में ही सुरक्षित डिलीवरी कराई. रेलवे ने बताया है कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

गौरतलब है कि इस से पहले आठ मई को गुजरात के जामनगर से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भी एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था. 13 मई को अहमदाबाद-फैजाबाद श्रमिक स्पेशल ट्रेन में आरपीएफ कर्मियों की मदद से एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. कानपुर में उसे चिकित्सकीय देखभाल दी गई थी.

ट्रेनों में सबसे अधिक सात बच्चों का जन्म पश्चिम मध्य रेलवे में हुआ है. वहीं तीन-तीन बच्चों के जन्म दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे और उत्तर मध्य रेलवे में हुए हैं. मध्य रेलवे में दो और पूर्व मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे, उत्तर पूर्व रेलवे और पश्चिम रेलवे में एक-एक बच्चे का जन्म हुआ है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

 

 

Related Posts