Kerala Gold Smuggling Case: स्वप्ना सुरेश के लॉकर से 1 करोड़ रुपये, 1 किलो सोना जब्त

कस्टम ने कोर्ट से स्वप्ना (Swapna Suresh) और सुरेश को हिरासत में लेने की मांग की, जिन्हें NIA टीम ने इस महीने बेंगलुरु (Bengaluru) से गिरफ्तार किया था. कस्टम ने मामले को आर्थिक अपराध के रूप में दर्ज किया है और एक अलग अदालत इस मामले को देखेगी.
kerala gold smuggling case swapna suresh, Kerala Gold Smuggling Case: स्वप्ना सुरेश के लॉकर से 1 करोड़ रुपये, 1 किलो सोना जब्त

केरल में सोना तस्करी मामले (Kerala Gold Smuggling Case) की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को NIA की एक स्पेशल कोर्ट को बताया कि उन्होंने आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) के बैंक लॉकर से एक करोड़ रुपये और एक किलो सोना जब्त किया है, जिसे (स्वप्ना) एक अन्य सह आरोपी संदीप नायर (Sandeep Nair) के साथ 21 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

स्वप्ना ने कोर्ट से की यह अपील

दोनों को शुक्रवार को उनके रिमांड के आखिर में अदालत में पेश किया गया. अदालती कार्यवाही के बाद, दोनों को काक्कनाड (Kakkanad) जेल भेज दिया गया. अदालत में अपनी पेशी के दौरान स्वप्ना ने अपील की कि वह बहुत दबाव में है और उसने अपने दोनों बच्चों को देखने की इच्छा जताई.

5 जुलाई को सामने आया था यह मामला

सोने की तस्करी का मामला तब सामने आया जब यहां सीमा शुल्क ने 5 जुलाई को UAE वाणिज्य दूतावास (UAE Consulate) के एक पूर्व कर्मचारी पी.एस. सरिथ को दुबई से तिरुवनंतपुरम, राजनयिक सामान (Diplomatic Goods) में 30 किलोग्राम सोने की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया था. कस्टम ने कोर्ट से स्वप्ना और सुरेश को हिरासत में लेने की मांग की जिन्हें NIA टीम ने इस महीने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.

कस्टम ने मामले को आर्थिक अपराध के रूप में दर्ज किया है और एक अलग अदालत इस मामले को देखेगी. चूंकि वह अदालत सोमवार को खुलेगी, इसलिए एजेंसी को तब तक दोनों आरोपियों को पेश करने और उनकी हिरासत की मांग करने के लिए इंतजार करना होगा. (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts