नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अटका है फ्लैट तो हो जाइए खुश, 1 लाख बायर्स को जल्द मिलेगा फायदा

सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया, कैबिनेट ने एनसीआर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में लिटिगेशन में फंसी जमीनों को जीरो पीरियड का लाभ दिया है.

अगर आपका भी फ्लैट नोएडा या ग्रेटर नोएडा में अटका है, तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, राज्य सरकार नोएडा-ग्रेनो और यमुना एक्सप्रेव-वे अथॉरिटी में फंसे लाखों होम बायर्स को जल्द ही राहत देने जा रही है. मंत्रियों की कमिटी और रेरा (RERA) के सुझावों के आधार पर बनी नीति को मंगलवार को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी.

इस नीति के तहत सरकारी वजहों से जिन प्रोजक्ट में देरी हुई है, उन्हें ‘जीरो पीरियड’ माना जाएगा. साथ ही उस अवधि के सरचार्ज भी माफ होंगे, बशर्ते बिल्डरों को इसका फायदा होम बायर्स को देना हैगा. सरकार का दावा है कि इस नीति के लागू होने से करीब एक लाख बायर्स को फायदा मिलेगा.

सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया, “कैबिनेट ने एनसीआर नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में लिटिगेशन में फंसी जमीनों को जीरो पीरियड का लाभ दिया है. इसके तहत सरकार बिल्डर से कोई सरचार्ज नहीं लेगी. इस छूट का लाभ बिल्डर अपने खरीदारों को देगा. इस घोषणा का लाभ उन्हीं बिल्डरों को मिलेगा जो 2021 तक अपने प्रोजेक्ट पूरे करके खरीदारों को कब्जा देकर सरकार को इसकी जानकारी दे देंगे.”

साथ ही बैठक में नोएडा से ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क तक 2682 करोड़ रुपए की 14.95 किलोमीटर की मेट्रो परियोजना की मंजूरी मिली है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ : आपसी झगड़े में ITBP जवानों ने एक-दूसरे पर AK-47 से बरसा दीं गोलियां, 6 की मौत