अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश के एक आतंकी को मार गिराया, दो की तलाश जारी

सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी.
Anantnag encounter, अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश के एक आतंकी को मार गिराया, दो की तलाश जारी

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकवादी की पहचान अनंतनाग के डोरू इलाके के इकबाल अहमद के रूप में हुई है.

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ वेरीनाग क्षेत्र के नौगाम गांव में मुठभेड़ हुई. सूत्रों ने कहा, “आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है. इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है.”

आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जो इलाके का घेराव कर रहे थे और तलाशी अभियान चला रहे थे. पुलिस के सूत्रों ने कहा, “आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके में अतिरिक्त सैन्य बल भेजा गया. ”

इलाके में दो अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. अनंतनाग में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सुविधा को बंद कर दिया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था. इन आतंकियों में दो जम्मू पुलिस के कर्मचारी भी थे, जो कि गुरुवार को अपनी राइफल लेकर फरार हो गए थे और फिर वे आतंकी संगठन से जुड़ गए थे.

मारे गए आतंकवादियों की पहचान वुथमुल निवासा सलमान खान, तुजान के रहने वाले शबीर अहमद डार, अरिहल के इमारन अहमद भट और पंजिरिन निवासी आसिफ हुसैन गनई के रूप में हुई थी.

मिली जानकारी के अनुसार, सलमान खान और शबीद पुलिसकर्मी थे. गुरुवार को दोनों अपनी-अपनी बंदूक लेकर फरार हो गए थे और उन्होंने मिलिटेंट ग्रुप ज्वाइन कर लिया था. मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे.

Related Posts