कोरोना को हराकर ठीक हुए रोहिणी जेल के 10 कैदी और 1 कर्मचारी, टेस्ट रिपोर्ट आयी निगेटिव

दिल्ली (Delhi) की जेलों में अब 6 कैदी और 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हैं. इससे पहले यह आंकड़ा 16 कैदियों और 4 कर्मचारियों का था.

दिल्ली की जेलों में COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच रोहिणी जेल के कर्मचारियों और कैदियों के लिए एक राहत भरी खबर आई है. कोरोना संक्रमित पाए गए जेल के 10 कैदियों और 1 कर्मचारी कोरोना को हराकर ठीक हो गए हैं, जांच के बाद अब उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

रोहिणी सेंट्रल जेल नंबर 10 के हेड वार्डन विनय कुमार 15 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उनमें बीमारी के कोई भी लक्षण नहीं थे. उन्हें सोनीपत के सरकारी क्वारंटीन सेंटर (Quarantine Center) में रखा गया था, जहां 22 मई को दोबारा टेस्ट कराने पर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. डॉक्टर की सलाह पर सात दिनों के रेस्ट के बाद वो जेल में वापस अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर लेंगे.

कैदियों में कोरोना संक्रमण

रोहिणी जेल में रहने वाले कैदियों में सबसे पहले कुलदीप सिंह यादव में कोरोना संक्रमण पाया गया था. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में आंत की सर्जरी के बाद 13 मई को वह COVID-19 पॉजिटिव निकले थे. जिसके बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया था. उनके साथ बैरैक में रहने वाले 19 कैदियों का टेस्ट कराने पर 15 कैदी कोरोना पॉजिटिव निकले थे. सभी 15 कैदियों को आइसोलेशन बैरैक में रखकर उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही थी.

आइसोलेशन में रह रहे कैदियों में से एक पंकज शर्मा को भी 19 मई को पैरों में सूजन की दिक्कत होने पर लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया था. बचे हुए सभी 14 कैदियों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं निकले. 25 मई को को दोबारा टेस्ट कराने पर उनमें से 10 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इस निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही दिल्ली की जेलों में अब 6 कैदी और 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं. इससे पहले यह आंकड़ा 16 कैदियों और 4 कर्मचारियों का था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts