75 साल तक साथ निभा पति चल बसा, घंटे भर के भीतर 100 साल की पत्‍नी ने भी छोड़ दी दुनिया

जब परिवार के सदस्य वेटरिवल के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे हुए थे, तो वहीं उनकी पत्नी सामने पति के शव को देखकर टूट गईं और वहीं उन्होंने दम तोड़ दिया.

पति-पत्नी का रिश्ता कितना प्यारा और मजबूत होता है, इसका पता तो तभी चलता है जब पति या पत्नी में से कोई एक, दूसरे को हमेशा के लिए छोड़ कर चला जाता है. शादी के बाद सालों तक साथ रहने के बाद जब हमसफर का साथ छूटता है तो इंसान अंदर से टूट जाता है.

ऐसा ही कुछ तमिलनाडु में देखने को मिला, जहां पर 104 वर्षीय व्यक्ति की मौत के कुल एक घंटे बाद उसकी 100 साल की पत्नी ने भी दम तोड़ दिया. यह प्यार ही था तो पत्नी को अपने पति से ज्यादा दूर नहीं रख सका और दोनों दुनिया को अलविदा कह गए.

यह मामला पुडुक्कोटई जिले का है. वेटरिवल की शादी पिचई से हुई थी. दोनों की शादी को 75 साल हो गए थे. कुप्पाकुडी अदि द्रविड़ कॉलोनी में रहने वाले वेटरिवल और पिचई के पड़ोसी बताते हैं कि उनका स्वास्थ्य काफी अच्छा रहता था. सोमवार रात वेटरिवल ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उनके परिजन उन्हें पास के अस्पताल ले गए, जहां पर डॉक्टर्स ने वेटरिवल को मृत घोषित कर दिया.

जब परिवार के सदस्य वेटरिवल के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे हुए थे, तो वहीं उनकी पत्नी सामने पति के शव को देखकर टूट गईं और वहीं उन्होंने दम तोड़ दिया.

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, “वेटरिवल और पिचई के नाती ने बताया कि दादी, दादा जी की बॉडी को देखकर रो रही थीं और फिर वो एकदम से बेहोश हो गईं. इसके बाद हमने जब उन्हें होश में लाने की कोशिश की, तो उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया. हमने स्थानीय डॉक्टर्स को बुलाया, पर उन्होंने बताया कि दादी की मृत्यु हो गई है. यह सब दादा जी के निधन के एक घंटे बाद हुआ.” वेटरिवल और पिचई के पांच बेटे और एक बेटी है. इसके अलावा उनके 23 ग्रांडचिल्ड्रन हैं और कई सारे पड़पोते हैं.

 

ये भी पढ़ें-   राफेल मामले पर कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट, टिकीं हैं देश भर की निगाहें

हरियाणा में सीएम-डिप्‍टी सीएम के भरोसे चल रही सरकार, अब होगा पहला कैबिनेट विस्तार