मणिपुर: 12 कांग्रेसी विधायकों का पार्टी के विभिन्न पदों से इस्तीफा, कहा- राहुल को कर रहे फॉलो

इन विधायकों का कहना है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अनुसरण करते हुए ऐसा कर रहे हैं.

इंफाल: 2019 लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के अंदर उठा-पठक का दौर शुरू हो गया है. देश के लगभग हर राज्य से कांग्रेस नेताओं के बगात की अपुष्ट खबरें आ रही हैं. इस बीच मणिपुर में कांग्रेस के 12 विधायकों ने संगठन के विभिन्न पदों से इस्तीफा दे दिया है. इनका कहना है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अनुसरण करते हुए ऐसा कर रहे हैं.

इन विधायकों के पास पार्टी में अलग-अलग पद की जिम्मेदारी थी. इन्होंने मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गाएखनगम को अपना इस्तीफा सौंपा है. इनका कहना है कि उन्हें पार्टी से कोई समस्या नहीं है, बल्कि वे तो केवल अपने नेता (राहुल गांधी) को ही फॉलो कर रहे हैं.

‘पार्टी को मजबूत करने के लिए इस्तीफे’
गाएखनगम ने बताया, “कुछ नेताओं ने इस्तीफे की पेशकश की है, लेकिन मैंने अभी तक उन पेपर्स को देखा नहीं है. राहुल गांधीजी ने पार्टी को मजबूत करने के लिए इस्तीफे की पेशकश की गई है. इसलिए हम भी प्रदेश स्तर पर उनका अनुसरण कर रहे हैं.’

मालूम हो कि मणिपुर में लोकसभा की दो सीटें हैं. हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को इन दोनों ही सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं में इससे काफी निराशा फैली है.

इस्तीफे पर अड़े राहुल 
बता दें कि हाल ही सम्मन्न हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी है. इसके बाद से ही राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई नेता उन्हें ऐसा न करने की सलाह दे रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर कोई फैसला हो सकता है.

ये भी पढे़ं-

केजरीवाल के पक्ष में पड़े 70 फीसदी वोट, अकाली विधायक का दांव पड़ा उल्टा