आंध्र प्रदेश: वंदे भारत मिशन के तहत ब्रिटेन से गन्नावरम एयरपोर्ट पहुंचे 143 प्रवासी

विजयवाड़ा एयरपोर्ट के निदेशक जी मधुसुदन राव के अनुसार एयर इंडिया का विमान लंदन से मुंबई होते हुए सुबह आठ बजे एयरपोर्ट पहुंचा. देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) पहुंचने वाला यह पहला विमान है.

COVID-19 के चलते पूरी दुनिया में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भारत सरकार विदेशों में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन  के तहत देश वापस ला रही है. इसी क्रम में ब्रिटेन से गन्नावरम एयरपोर्ट पर आंध्र प्रदेश के 143  प्रवासी यात्री पहुंचे. गन्नावरम एयरपोर्ट पर इनके स्क्रीनिंग (Screening) टेस्ट किए गए. टेस्ट के बाद इन सभी को स्पेशल बसों में उनके गृहनगर ले जाया जाएगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर नौ बसों की व्यवस्था की थी. विजयवाड़ा एयरपोर्ट के निदेशक जी मधुसुदन राव के अनुसार एयर इंडिया का विमान लंदन से मुंबई होते हुए सुबह आठ बजे एयरपोर्ट पहुंचा. देशभर में लॉकडाउन लागू होने के बाद आंध्र प्रदेश पहुंचने वाला यह पहला विमान है. नियमों के अनुसार सभी यात्रियों की जांच की गई और राज्य सरकार की मदद से उन्हें अलग सेंटरों में भेजा गया.

इसके सिवा विशाखापट्टनम में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो विमान पहुंचे. मंगलवार को मनीला (फिलीपीन) से 166 यात्रियों और अबू धाबी से 148 यात्रियों को लेकर विमान पहुंचा. सऊदी अरब के जेद्दाह से 78 लोग आज शाम (बुधवार) को गन्नावरम एयरपोर्ट पर आने वाले हैं. जो भी विदेशों से आ रहे हैं उनके लिए 14 दिनों का क्वारंटीन (Quarantine) अनिवार्य है. सभी को क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा, जिसका खर्च उन्हीं को उठाना होगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 

 

 

Related Posts