बेंगलुरू हिंसा में 146 गिरफ्तार, UP की तरह दंगाइयों से नुकसान की भरपाई करेगी कर्नाटक सरकार

बेंगलुरू हिंसा पर कर्नाटक सरकार में मंत्री सीटी रवि ने कहा है कि ये दंगे पूरी योजना के साथ किए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है.
Bengaluru violence, बेंगलुरू हिंसा में 146 गिरफ्तार, UP की तरह दंगाइयों से नुकसान की भरपाई करेगी कर्नाटक सरकार

बेंगलुरू में मंगलवार रात कांग्रेस के जिस विधायक के घर पर आगजनी की गई थी उन्होंने बताया है कि कुछ लोगों ने उनके घर पर पेट्रोल बम फेंक कर उसे आग के हवाले कर दिया था. कांग्रेस पार्टी के विधायक श्रीनिवासमूर्ति के घर पर दंगाइयों ने हमला बोला था. उनका कहना है कि पुलिस को इस मामले में जांच करनी चाहिए और इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

श्रीनिवासमूर्ति ने न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान सवाल उठाते हुए कहा कि जब एक विधायक के साथ ऐसा हो सकता है तो बाकियों के साथ क्या किया जा सकता है. कांग्रेस पार्टी के विधायक ने आगे बताया कि उन्होंने गृह मंत्री, पुलिस अधिकारी और उनकी पार्टी के नेताओं से इस घटना को लेकर बातचीत की है.

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया वो उनके निर्वाचन क्षेत्र के नहीं थे, बल्कि बाहर से आए थे. इसी के साथ उन्होंने सुरक्षा की भी मांग की है. वहीं बेंगलुरू हिंसा पर कर्नाटक सरकार में मंत्री सीटी रवि ने कहा है कि ये दंगे पूरी योजना के साथ किए गए हैं. उन्होंने बताया कि प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है.

दंगाइयों से करेंगे नुकसान की वसूली

इस दौरान 300 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले किया गया. सीटी रवि ने बताया कि संदिग्धों की पहचान की जा रही है. इसी के साथ उन्होंने बताया कि कर्नाटक सरकार दंगाइयों से ही राज्य को हुए नुकसान की वसूली करेगी, जैसे उत्तर प्रदेश में की गई थी.

वहीं कर्नाटक के गृह मंत्री बी बोम्मई ने कहा है कि इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच करवाई जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक इस घटना के मामले में 146 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Related Posts