करोलबाग के एक होटल में लगी भयंकर आग, अब तक 17 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

नयी दिल्ली। दिल्ली का व्यस्ततम इलाका करोलबाग के एक होटल में मंगलवार सुबह तकरीबन 4 बजे आग लग गई. इसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है. ये हादसा करोलबाग के अर्पित होटल में हुआ, जो पिलर नंबर 90 के पास है. दमकल विभाग […]

नयी दिल्ली।

दिल्ली का व्यस्ततम इलाका करोलबाग के एक होटल में मंगलवार सुबह तकरीबन 4 बजे आग लग गई. इसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है. ये हादसा करोलबाग के अर्पित होटल में हुआ, जो पिलर नंबर 90 के पास है. दमकल विभाग के मुताबिक, अब तक करीब 35 लोगों को बाहर निकाला गया है. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

गंभीर रूप से झुलसे हुए लोगों को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल ले जाए गए. जहां 13 लोगों की मौत हो चुकी है. लेडी हार्डिंग में 5 लोगों को ले जाया गया, जिनमें से 2 की मौत की खबर है. गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक आग होटल के ऊपरी फ्लोर में लगी. फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियों ने किसी तरह आगू पर काबू पाया. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। हालांकि, आग लगने के पीछे के कारणों का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. दमकल अधिकारियों के मुताबिक, कॉरिडोर में वुडन पैनल होने के कारण लोगों को कॉरिडोर के रास्ते बाहर नहीं निकाला जा सका.

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि करोल बाग के होटल में लगी आग में 17 लोगों की मौत हुई है और दो घायल हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है. लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है.