राहुल बोस से दो केले के 442 रूपये वसूलने वाले फाइव स्टार होटल पर लगाया गया 56 गुना जुर्माना

एक्टर राहुल बोस के ट्वीट के बाद चंडीगढ़ डिप्टी कमिश्नर और उत्पाद शुल्क और कराधान कमिश्नर मनदीप सिंह बार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे.

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस ने एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. इस वीडियो में एक्टर ने बताया था कि वो इन दिनों चंडीगढ़ में शूटिंग कर रहे हैं और यहां कि फाइव स्टार होटल JW Marriott में ठहरे हुए हैं, यहां उन्होंने वर्कआउट के दौरान दो केले ऑर्डर किए और केले उन्हें मिल भी गए. राहुल के दो केलों का बिल था 442 रुपये. इस मामले में चंडीगढ़ के कमिश्नर ने मामले में जांच के आदेश दिए थे. जांच के बाद इस होटल पर 25 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है.

राहुल के वीडियो शेयर करने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया और इस मामले पर एक्शन लिया गया. चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए थे जिसके बाद एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट की अलग टीम बनाई गई. अब इस डिपार्टमेंट ने JW Marriott होटल पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने यह जुर्माना CGST के सेक्शन 11 (वस्तु पर अवैध रूप से कर लेना) के उल्लंघन के तहत लगाया है.

विभाग ने चंडीगढ़ के सेक्टर-35 स्थित इस होटल से फलों पर टैक्स लगाने के मामले में जल्द जवाब दाखिल करने को कहा है. जबकि फलों पर कोई टैक्स ही नहीं है. बता दें कि एक्टर राहुल बोस के ट्वीट के बाद चंडीगढ़ डिप्टी कमिश्नर और उत्पाद शुल्क और कराधान कमिश्नर मनदीप सिंह बार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे. उत्पाद शुल्क और कराधान विभाग ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया था. विभाग ने होटल को शनिवार तक जवाब दाख़िल करने को कहा है.

क्या है मामला?
राहुल बोस ने जे डब्लू मेरियाट (JW Marriott) में अपने वर्कआउट सेशन के बाद दो केले ऑर्डर किए थे. इसके बदले में होटल ने उनसे 442 रुपये वसूल किए थे. जिसके बाद राहुल ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने यह विस्तारपूर्वक बताया है कि किस तरह दो केलों के लिए उनसे 442 रुपये (जीएसटी सहित) वसूले गए. बिल में केले को ‘फ्रूट प्लेटर’ के नाम से सूचीबद्ध किया गया है.

और पढ़ें- अभी शादी नहीं करने जा रहे आलिया और रणबीर? फैमिली ने दिया ये बयान