32 साल का युवक 81 साल का फर्जी बुजुर्ग बनकर जा रहा था अमेरिका, सिक्योरिटी ने धर दबोचा

पूछताछ के दौरान जब सिक्योरिटी स्टाफ को समझ में आ गया कि यह बुजुर्ग नहीं, बल्कि युवक है तो उसे सच बताना पड़ा. उसने बताया कि उसका असली नाम जयेश पटेल है.

न्यूयॉर्क जाने की सनक इस कदर हावी हुई कि एक लड़के ने अपना हुलिया 81 साल के बूढ़े का बना डाला. यह अलग बात है कि तमाम कोशिशों के बाद भी वो सुरक्षा और जांच एजेंसियों की नजर से बच नहीं सका. उसे गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है.

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने आईएएनएस को बताया, “इंदिरा गांधी हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर रविवार रात वेशभूषा बदले हुए एक बहरूपिया व्हील चेयर पर पहुंचा था. एयरपोर्ट पर उसने जांच एजेंसियों को धोखा देकर इमीग्रेशन भी क्लियर करा लिया था.”

सीआईएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक, “सीआईएसएफ को उसके बात करने के तौर-तरीके पर शक हो गया. वह व्यक्ति बुजुर्ग की आवाज में जैसे बोल रहा था, उस हिसाब से उसकी त्वचा पर झुर्रियों का नाम-ओ-निशान नहीं था. युवक की त्वचा और उसकी बदली हुई बोली ने उसकी ड्रामे का भंडाफोड़ करा दिया.”

गिरफ्तार युवक का नाम जयेश पटेल (32) है. जयेश अहमदाबाद का रहने वाला है. गिरफ्तारी के समय जयेश ने खुद को 81 साल के वृद्ध अमरीक सिंह साबित करने की नाकाम कोशिश की थी. आगे की पूछताछ के लिए आरोपी को सीआईएसएफ ने दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Air India में निकली हैं 170 भर्तियां, Assistant Supervisor पद के लिए ऐसे करें आवेदन