गोवा सनबर्न फेस्टिव में हुई तीसरी मौत, विपक्ष ने मांगा पर्यटन मंत्री से इस्तीफा

रविवार को सनबर्न फेस्टिवल में बेंगलुरु के रहने वाले एक 24 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. इससे पहले भी इस फेस्टिवल में दो टूरिस्‍टों की मौत हो चुकी है.
goa sunburn electronic dance festival, गोवा सनबर्न फेस्टिव में हुई तीसरी मौत, विपक्ष ने मांगा पर्यटन मंत्री से इस्तीफा

न्यू ईयर के मौके पर गोवा में आयोजित किए गए सनबर्न इलेक्ट्रॉनिक डांस म्यूजिक (ईडीएम) प्रोग्राम में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को सनबर्न फेस्टिवल में 24 साल के शख्स की मौत हो गई. नॉर्थ गोवा के एसपी उत्कर्ष प्रसून ने बताया कि बेंगलुरु निवासी संदीप कोट्टा को दौरा पड़ गया, जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल में ले जाया गया. इलाज के दौरान संदीप ने दम तोड़ दिया. इसके बाद रविवार रात को संदीप कोट्टा का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

इससे पहले गोवा घूमने आए आंध्र प्रदेश के दो पर्यटकों की शुक्रवार को एंट्री गेट पर गिरने के बाद मौत हो गई थी. दोनों टूरिस्‍ट को गिरने के बाद मापुसा के अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. हालांकि उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आई है.

लगातार तीन मौतों के बाद इस मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है. विपक्ष इन मौतों के पीछे ड्रग्‍स को वजह बताकर सरकार को घेरा रहा है. कई विपक्षी दल इन तीनों मौतों को लेकर गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर का इस्‍तीफा मांगा है.

ये भी पढ़ें – पांच दबंगों ने गुरुग्राम में काटी दलित लड़की की नाक

Related Posts