पाक की नापाक हरकत, पूंछ में दागे मोर्टार और की गोलीबारी, 4 घायल

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए और उनकी सात चौकियों को भी तहस-नहस कर दिया गया.
pakistan ceasefire violation, पाक की नापाक हरकत, पूंछ में दागे मोर्टार और की गोलीबारी, 4 घायल

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. ताजा सीजफायर का उल्लंघन पाक ने पूंछ के शाहपुर सेक्टर और राजौरी के नौशेरा सेक्टर के रिहायशी इलाकों में किया. पाकिस्तान की तरफ से दागे गए मोर्टार और गोलीबारी में चार स्थानीय नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए.

इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए और उनकी सात चौकियों को भी तहस-नहस कर दिया गया. भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई की पुष्टि खुद पाकिस्तानी आर्मी की तरफ से की गई. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने एक बयान में कहा कि, भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के रखचिकरी, रावलकोट, नकियाल, कोटली जैसे इलाकों को भारी नुकसान हुआ.

पाकिस्तान का यह भी कहना है कि सीजफायर की जवाबी कार्रवाई के लिए सेना तोप और मिसाइल का इस्तेमाल कर रही है.  बता दें कि भारतीय कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने एलओसी से सटे रिहायशी इलाकों को खाली करवा दिया है. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पाकिस्तान ने एलओसी पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक स्थानीय बच्ची समेत एक जवान शहीद हो गया था. लगातार पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायल उल्लंघन से दोनों देशों के बीच का तनाव बढ़ता जा रहा है.

Related Posts