छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

सुकमा में हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए, अधिकारियों के मुताबिक, कोबरा बटैलियन के दल को गश्त पर भेजा गया था तभी उन पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.
chhattisgarh naxal attack, छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मंगलवार को हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. मंगलवार सुबह सुकमा और बीजापुर जिले की सीमाओं पर हुई मुठभेड़ में कोबरा फ़ोर्स के जवानों ने 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया. मारे गए चारों नक्सली काली वर्दीधारी थे, जिनके पास से 2 इंसास रायफल और 2, 3 नॉट 3 रायफल बरामद हुई है.

chhattisgarh naxal attack, छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ के दौरान चार नक्सली ढेर

सुकमा एसपी डी. एस. मरावी की मानें तो मारे गए नक्सलियों में 2 पुरुष और 2 महिला नक्सली हैं. उनकी वर्दी और बरामद इंसास रायफल के जरिए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी नक्सलियों के मिलिट्री प्लाटून या बटालियन नंबर 1 के सदस्य हो सकते हैं. नक्सलियों का यही दल बड़े हमलों को अंजाम देता है. मारे गए नक्सलियों का शव हैलीकॉप्टर की मदद से सुकमा लाया गया है. नक्सलियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में CRPF की कोबरा फ़ोर्स और डीआरजी के जवान शामिल थे.

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा. नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में वोट डाले जाएंगे. माओवाद प्रभावित इस क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान के लिए सुरक्षाबल लगातार अभियान पर हैं.

Related Posts