महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली ढेर

पुलिस के मुताबिक रविवार को पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के नेतृत्व में सी-60 के जवान कोसमी-किसनेली जंगल में नक्स विरोधी अभियान के तहत सर्च ऑपरेशन पर निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दिया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:44 pm, Sun, 18 October 20
File Pic-naxal

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली जिले के कोसनी-किसनेली जंगल में रविवार को पुलिस और नक्सलियों (Naxal Operation) के बीत हुए मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर हो गए. मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों में 3 महिला और दो पुरुष नक्सली शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक रविवार को पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के नेतृत्व में सी-60 के जवान कोसमी-किसनेली जंगल में नक्स विरोधी अभियान के तहत सर्च ऑपरेशन पर निकले थे.

इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दिया. जिसमें पुलिस ने जवाबी फायरिंग की और 5 नक्सली ढेर कर दिए गए. जबकि अन्य नक्सली भाग खड़े हो गए. पुलिस ने 5 नक्सलियों का शव बरामद किया है. इनकी पहचान की जा रही है.

दो नक्सली हुए थे गिरफ्तार

आपको बता दें कि 16 अक्टूबर को भी दंतेवाड़ा में तेलम पुजारीपाल के जंगलों में DRG के जवानों ने दो नकसलियों को गिरफ्तार किया था. DRG के जवान गश्त पर निकले थे. इसी बीच नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. DRG के जवानों ने भाग रहे दो नक्सलियों को धर दबोचा. घटनास्थल से टिफिन बम और नक्सली साहित्य मिले थे.

यह भी पढ़ें- BJP से इस्तीफा नहीं देंगे एकनाथ खडसे, नाराजगी के चलते NCP में जाने की थीं अटकलें

वहीं 17 अक्टूबर को दंतेवाड़ा में 3 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था. तीनों आत्मसमर्पित नक्सली अलग-अलग इलाकों में सक्रिय थे. इन नक्सलियों में एक पर एक लाख का इनाम घोषित था.

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 14 : रुबीना दिलैक नहीं, ये हैं इस हफ्ते सबसे ज्यादा वोट पाने वाली कंटेस्टेंट