पश्चिम बंगाल के झारग्राम जिले में आफत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 5 लोगों की मौत

45 साल के शेख मुख्तार और 50 साल के नेपाल मुर्मू की भी पश्चिम बंगाल (West Bengal) के झारग्राम जिले में स्थित जम्बोनी (Jamboni) में बिजली गिरने (Lightning Strikes) से मौत हो गई.
Lightning strikes in Jhargram of WB, पश्चिम बंगाल के झारग्राम जिले में आफत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 5 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के झारग्राम जिले में आफत बनकर गिरी आकाशीय बिजली (Lightning Strikes) से तीन स्थानों पर पांच लोगों की मौत हो गई है. कई और लोग घायल हो गए और घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

सोमवार दोपहर से झारग्राम जिले (Jhargram) में भारी बारिश शुरू हो गई है. जिले के गोपीबल्लवपुर, सांकराइल और जम्बोनी में बिजली गिरने से पांच महिलाओं की मौत हो गई. गोपीबल्लवपुर (Gopiballavpur) में बिजली गिरने से 46 साल के खिदिल महापात्र की मौत हो गई.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, महुली गांव के रहने वाले खिदिल महापात्र ने दोपहर को एक बादल को देखा और तब वह अपने घर से 200 मीटर दूर एक खुले मैदान में अपने मवेशियों (पालतू जानवरों) को लाने गया. उसी दौरान वह बिजली की चपेट में आ गया और खुले मैदान में गिर गया.

दूसरी ओर, 6 महिलाएं सांकराइल (Sankrail) के खेत में धान की रोपाई कर रही थीं. बिजली गिरने से 35 साल की शिवानी कालिंदी और 30 साल की जातन कालंदी की मौके पर ही मौत हो गई.

घायलों को भानगढ़ अस्पताल पहुंचाया गया है. 45 साल के शेख मुख्तार और 50 साल के नेपाल मुर्मू की भी जम्बोनी (Jamboni) में बिजली गिरने से मौत हो गई. परिहट ग्राम पंचायत के नचदा गांव में दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए. उन्हें चिल्कीगढ़ ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts