निजामुद्दीन से असम पहुंचे 5 लोग Corona पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री बोले, ‘और मामले आ सकते हैं सतर्क रहें’

भारत में 29 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों तक इस वायरस की पहुंच हो गई है. असम (Assam) में भी अब ये वायरस पहुंच चुका है. मंगलवार को असम में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया, इसके अगले दिन यानी बुधवार को चार अन्य लोग Corona संक्रमित पाए गए.
Corona in Assam, निजामुद्दीन से असम पहुंचे 5 लोग Corona पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री बोले, ‘और मामले आ सकते हैं सतर्क रहें’

कोरोनावायरस का कहर दुनियाभर में फैल रहा है. अब तक साढ़े आठ लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और 42 हजार से ज्यादा अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में भी इस जानलेवा वायरस ने 1700 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है और 54 लोगों की इसके चलते मौत हो चुकी है.

भारत में 29 राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों तक इस वायरस की पहुंच हो गई है. नॉर्थ ईस्ट इंडिया के असम में भी अब ये वायरस पहुंच चुका है. मंगलवार को असम में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया, इसके अगले दिन यानी बुधवार को चार अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने इसकी पुष्टि की है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

उन्होंने बताया कि ये सभी संक्रमित लोग दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे. गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इन सभी लोगों को रखा गया था और वहीं इनकी जांच भी की गई और ये संक्रमित पाए गए. बुधवार को जो चार नए लोग संक्रमित पाए गए हैं उनकी पहचान की जा चुकी है. ये लोग असम के जागिरोड और नलबाड़ी जिले के रहने वाले है.

अभी तक असम में कुल 5 लोगों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. हालांकि असम में अब और भी संक्रमित मामले सामने आने की संभावना है. खुद स्वास्थ्य मंत्री ने यह बात कही है. स्वास्थ्य मंत्री ने साफ कहा है की अभी असम में ओर अधिक मामले सामने आ सकते है. खासकर जोरहाट, डिब्रूगढ़, मोरीगांव आदि जिलों में लोगो को ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है.

Related Posts