J&K: हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर की गोलाबारी, 6 नागरिक घायल

पाकिस्तान (Pakistan) ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के करीब रक्षा चौकियों और असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने के लिए लंबी दूरी के मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर युद्धविराम उल्लंघन (Ceasefire Violations) का सहारा लिया.
Pakistan violates ceasefire on LoC, J&K: हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, LoC पर की गोलाबारी, 6 नागरिक घायल

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Kupwara, North Kashmir) में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी गोलाबारी में छह नागरिक घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) ने तंगधार और रंगवर्ड में गोलाबारी की जिससे इन दोनों क्षेत्रों में तीन-तीन भारतीय नागरिक घायल हो गए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मोर्टार और छोटे हथियारों से की गई गोलाबारी

कुपवाड़ा के SSP ने कहा, “छह घायल नागरिकों को निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया है. घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है.” उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इसका जवाब दे रही है.

इससे पहले दिन में, पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब रक्षा चौकियों और असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने के लिए लंबी दूरी के मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल कर युद्धविराम उल्लंघन (Ceasefire Violations) का सहारा लिया.

लगातार हो रहा सीजफायर का उल्लंघन

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार शाम LoC पर सीजफायर तोड़ते हुए बालाकोट और मेंढर सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलाबारी की. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया. इससे नियंत्रण रेखा से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. भारतीय सेना (Indian Army) की तरफ से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया. (IANS)

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts