दिल्ली की स्पेशल NIA कोर्ट ने ISIS से जुड़े 6 को दोषी करार दिया

एक अन्य आरोपी तौफीक ने कोर्ट के सामने गुनाह कबूल कर लिया था. NIA का दावा है कि ये दोषी सीरिया (Syria) में बैठे शफी अरमार के कहने पर सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए आतंकी हमले के लिये आतंकवादियों (Terrorists) की भर्ती कर रहे थे.

दिल्ली की स्पेशल NIA कोर्ट ने ISIS से जुड़े 6 को दोषी करार दिया. NIA ने 9 दिसंबर 2012 को मामला दर्ज किया था. जांच के दौरान मामले में 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जिनमें से 16 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) स्थित विशेष NIA कोर्ट ने 16 में से 6 आरोपियों को देश विरोधी गतिविधियों की साजिश रचने के मामले में दोषी करार दिया. इनके नाम-

1- मुदब्बीर मुस्ताक शेख

2- मोहम्मद शरीफ मोइनुद्दीन खान

3- आसिफ़ अली

4- मोहम्मद हुसैन खान

5- सैय्यद मुजाहिद

6- मोहम्मद अजहर खान

इनके अलावा एक अन्य आरोपी तौफीक ने कोर्ट के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया था. कोर्ट ने इन सभी को 6 अगस्त को IPC की धारा 120 B, UAPA के सेक्शन 17, 18, 18B, 23, 38 और 40 साथ ही विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1884 के सेक्शन 5 और 6 के तहत दोषी माना. अब इस मामले की अगली सुनवाई 19 अगस्त को होगी जिसमें सजा पर बहस कर फैसला सुनाया जाएगा.

NIA का दावा है कि ये दोषी सीरिया में बैठे शफी अरमार के कहने पर सोशल मीडिया के जरिए आतंकी हमले के लिये आतंकवादियों की भर्ती कर रहे थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts