साल 2020 में सैलरी हाइक के साथ प्राइवेट सेक्टर में निकलेंगी 7 लाख जॉब वैकेंसी

स्टार्टअप कंपनियों में नौकरी की भरमार होगी. लगभग हर क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनियों में वैकेंसी निकलने की उम्मीद जताई जा रही है.
new year 2020, साल 2020 में सैलरी हाइक के साथ प्राइवेट सेक्टर में निकलेंगी 7 लाख जॉब वैकेंसी

नए साल 2020 को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा इस बार प्राइवेट सेक्टर में लाखों वैकेंसी निकालने वाली हैं. इसके साथ ही प्राइवेट कंपनियों के एम्पलॉयीज की सैलरी भी लगभग आठ प्रतिशत बढ़ाए जाने की उम्मीद है. एक सर्वे के मुताबिक ज्यादातर एम्पलॉयर वैकेंसी को लेकर प्लान कर रहे हैं.

एक जॉब कंसल्टिंग फर्म के CEO का कहना है कि साल 2020 में लगभग सात लाख जॉब वैकेंसी निकलने के चांस हैं. इसमें से स्टार्टअप कंपनियों में नौकरी की भरमार होगी. लगभग हर क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनियों में वैकेंसी निकलने की उम्मीद जताई जा रही है.

ये सर्वे मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली-NCR, अहमदाबाद और पुणे जैसे 42 खास शहरों में किया गया. सर्वे में 12 इंडस्ट्रियल सेक्टर्स की चार हजार से ज्यादा कंपनियों को शामिल किया गया.

सर्वे के मुताबिक सबसे ज्यादा जॉब (लगभग सवा लाख वैकेंसी) के साथ रिटेल और ई-कॉमर्स सेक्टर में निकलने वाली हैं. इसके अलावा आईटी सेक्टर में एक लाख, हेल्थ डीपार्टमेन्ट में 98 हजार वैकेंसी आने का तकाजा लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें –

7 दशक बाद रामलला को आज लगेगा 56 भोग, रामनवमी से शुरू होगा मंदिर का निर्माण!

CAA हिंसा में मारा गया था बेटा, कांग्रेसी नेता आए घर तो बोले पिता- दरवाजे पर राजनीति मत करिए

NPR: पायलट प्रोजेक्ट की कामयाबी से सरकार खुश, सियासी हंगामे के बीच तैयार हो रहा है फाइनल ड्राफ्ट

Related Posts