महज 8 महीने का बच्चा पाया गया Corona पॉजिटिव, भारत में सबसे कम उम्र का मरीज

गुरुवार को अधिकारियों ने जम्मू कश्मीर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के दो नए मामलों की पुष्टि की थी. पॉजिटिव पाए गए दोनों लोग भाई हैं. जिनमें से एक की उम्र 8 महीने है तो दूसरा 7 साल का है.

कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में फैला हुआ है, इसकी चपेट में भारत भी है. दुनियाभर में पांच लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं, तो वहीं 23 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दुनियाभर में आम धारणा ये बन चुकी है कि इस वायरस से ज्यादातर मौतें बुजुर्ग और बीमार लोगों की ही हो रही है. वहीं इस सोच के उलट भी कुछ मामले सामने आ रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

दरअसल जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में महज 8 महीने का एक बच्चा COVID-19 से संक्रमित पाया गया है. यह बच्चा कोरोनावायरस की चपेट में आने वाला भारत का सबसे कम उम्र का मरीज है. गुरुवार को अधिकारियों ने जम्मू कश्मीर में कोरोनावायरस के संक्रमण के दो नए मामलों की पुष्टि की थी. पॉजिटिव पाए गए दोनों लोग भाई हैं. जिनमें से एक की उम्र 8 महीने है तो दूसरा 7 साल का है.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बताया जा रहा है कि इन दोनों बच्चों के दादा हाल ही में सऊदी अरब से लौटे हैं और वो भी कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. श्रीनगर में दो नए मामले सामने आने के बाद अब जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा 11 हो गया है. ये सभी केस अभी भी एक्टिव हैं.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts