Delhi Airport: रिलीफ फ्लाइट में घुसने की फिराक में थे 8 मलेशियाई, सभी पकड़े गए

ये लोग अब तक दिल्ली (Delhi) के अलग-अलग इलाकों में छिपे हुए थे और रविवार को ही उड़ान भरने के लिए एयरपोर्ट पर इकट्ठे हुए. बताया जा रहा है कि उन्होंने कथित तौर पर मार्च महीने में निजामुद्दीन के समारोह में हिस्सा लिया.

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है. यह सभी विदेशी मूल के हैं. बताया जा रहै है कि इन सभी का संबंध तबलीगी जमात से है. यह लोग चुपचाप अपने देश भागने की तैयारी में थे. पकड़े गए सभी 8 लोग मलेशिया के मूल निवासी बताए जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, इन सबसे पूछताछ के बाद फिलहाल कोरोना संक्रमण जांच के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 8 लोग रिलीफ फ्लाइट के जरिए भारत से मलेशिया जाने की तैयारी में थे. 8 लोगों का ये समूह इसी इरादे से मलिंदो एयरवेज की फ्लाइट में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक ये लोग अब तक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छिपे हुए थे और रविवार को ही उड़ान भरने के लिए एयरपोर्ट पर इकट्ठे हुए. बताया जा रहा है कि उन्होंने कथित तौर पर मार्च महीने में निजामुद्दीन के समारोह में हिस्सा लिया.

मालूम हो कि 2000 से ज्यादा लोग निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी जमात में 1 से 15 मार्च के बीच पहुंचे थे, जिनमें इंडोनेशिया और मलेशिया से आने वाले विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. साउथ दिल्ली के इस इलाके से सैकड़ों की संख्या में कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिलने के बाद इसे अब पूरी तरह से सील कर दिया गया है. निजामुद्दीन अब देश के उन हॉटस्पॉट में शामिल हो गया है, जहां से ये वायरस देशभर के कई राज्यों में फैला है.

Related Posts