पुंछ में LoC के पास धमाके में एक जवान शहीद, 7 घायल

रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि ट्रेनिंग के दौरान ब्‍लास्‍ट हुआ.

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास ट्रेनिंग के दौरान दुर्घटना में 8 जवानों के घायल होने की सूचना है. इनमें से एक गंभीर रूप से घायल था. अस्‍पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल लेफ्टिनेंट देवेंद्र आनंद ने कहा, “आज पुंछ में अग्रिम क्षेत्र में एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान दुर्घटना में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ अन्य को हल्की चोट लगी.” गंभीर रूप से घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. आनंद ने इससे इनकार किया कि विस्फोट एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की वजह से हुआ है.

19 मई को पुंछ में भारत और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच भारी गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी घायल हो गए थे. पाकिस्तानी सेना ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार दागे और छोटे हथियारों का इस्तेमाल करते हुए नियंत्रण रेखा के कृष्णाघाटी सेक्टर में बिना किसी उकसावे के गोलाबारी और गोलीबारी की थी. बलूनी फॉरवर्ड पोस्ट के पास पाकिस्तान की ओर से दागा गया गोला फटने से सहायक उप-निरीक्षक सतपाल सिंह घायल हो गए थे.