“रास्ते से भटक गई है कांग्रेस, मैं राष्ट्रवाद से नहीं करता समझौता”, भूपेंद्र हुड्डा ने बोला हमला

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जब सरकार कुछ सही करती है तो मैं उनका समर्थन करता हूं. लेकिन...

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले वाली नहीं रही और अब भटक गई है. हुड्डा ने रविवार को रोहतक में आयोजित ‘परिवर्तन महारैली’ में यह बात कही. उन्होंने कहा कि मैं यहां सारी चीजों से मुक्‍त होकर अपनी बात कहने आया हूं.

हुड्डा ने कहा, “जब सरकार कुछ सही करती है तो मैं उनका समर्थन करता हूं. मेरे कई साथियों ने अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध किया, मेरी पार्टी रास्ते से भटक गई है. यह वह कांग्रेस नहीं है, जो हुआ करती थी. जब बात स्वाभिमान और देशभक्ति की आती है तो मैं किसी पर भी समझौता नहीं कर सकता.”

‘मैं रिटायर होना चाहता था लेकिन…’
हुड्डा ने कहा, “मैं 72 साल का हो गया हूं और रिटायर होना चाहता था, लेकिन हरियाणा की हालत देखकर संघर्ष का फैसला किया. देशहित से ऊपर कुछ नहीं. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद हटाने का हमारे (कांग्रेस) कुछ नेताओं ने विरोध किया, यह सही नहीं था.”

उन्होंने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 साल पहले ये सरकार बनी, इस सरकार ने क्या किया. कीटनाशक दवाई पर, सब पर टैक्स बढ़ा दिया. आज पूरे प्रदेश की स्थिति बिगड़ चुकी है. बीजपी ने माइनिंग से लेकर हर जगह घोटाला किया है.

‘सबसे पहले अपराधियों का सफाया करूंगा’
पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि सरकार बनेगी तो मैं सबसे पहले अपराधियों का सफाया करूंगा. दो महीने में सबको अंदर कर दूंगा. किसानों का सबसे पहले कर्ज माफ करूंगा. 2 एकड़ तक के किसानों को बिजली फ्री की सुविधा दूंगा. पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू होगी.

भूपेंद्र हुड्डा के बेटे और पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने रैली में कहा, “हम प्यार, विकास और बढ़ोतरी के रास्ते पर चलते हैं और पिछले पांच सालों में बीजेपी ने बेरोजगारी, दंगों और असहिष्णुता का रास्ता दिखाया है. आज हमारे पास एक मौका है कि हम हरियाणा की राजनीति को उस दिशा में ले जाएं, जो हरियाणा का विकास कर सके.”

ये भी पढ़ें-

मुगल शासक बहादुर शाह जफर के वंशज ने कहा- राम मंदिर बना तो हम रखेंगे पहली ईंट

ट्विटर पर भिड़ गए कमलनाथ-शिवराज, एक-दूसरे पर लगा रहे मध्य प्रदेश को बर्बाद कर देने का आरोप

CM गहलोत ने हीनियस क्राइम मॉनिटरिंग सेल बनाया, बोले- पहलू खान मामले में हुई लापरवाही