9 हजार शिक्षकों को महीनों से नहीं मिला वेतन, हाई कोर्ट ने NDMC से पूछा- बताओ कब और कितना फंड मिला

केजरीवाल सरकार ने कोर्ट को बताया है कि अप्रैल से जून के बीच निगम के शिक्षा विभाग को तकरीबन 49 करोड़ रुपये की राशि हर महीने दी गई. अभी तक दिल्ली सरकार तकरीबन 150 करोड़ रूपए निगम को दिए जा चुके हैं.

9 हजार से ज्यादा शिक्षकों का क‌ई महीनों से वेतन ना देने के मामले पर सुनवाई करते हुए, दिल्ली हाई कोर्ट ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम से कहा है कि वह इस मामले में 21 जुलाई से पहले एफिडेविट दायर करे. कोर्ट ने कहा है कि निगम यह हलफनामा दे कि दिल्ली सरकार की ओर से निगम को प्राइमरी एजुकेशन के लिए कब और कितना फंड दिया गया.

दिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा कि मार्च से पहले सरकार द्वारा हर 3 महीने में पैसा दिया जाता था, लेकिन महामारी के कारण सरकार ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम को हर महीने टीचर्स को सैलरी देने के लिए फंड जारी किया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

केजरीवाल सरकार ने कोर्ट को बताया है कि अप्रैल से जून के बीच निगम के शिक्षा विभाग को तकरीबन 49 करोड़ रुपये की राशि हर महीने दी गई. अभी तक दिल्ली सरकार द्वारा तकरीबन 150 करोड़ रूपए निगम को दिए जा चुके हैं.

दिल्ली सरकार ने निगम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इतना पैसा मिलने के बावजूद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पिछले 4 महीनों से तकरीबन 9000 शिक्षकों को वेतन क्यों नहीं दिया है? दिल्ली सरकार की दलील पर हाई कोर्ट ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम को मामले में विस्तृत हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया.

Related Posts