क्या किसान का दोस्त केंचुआ है या कुमारस्वामी या येदियुरप्पा?

स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि सवाल को प्रशासन की जानकारी के बिना ही प्रश्न पत्र में शामिल किया गया था. सवाल पूछने वाले शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.

बेंगलुरु. देश में बने चुनावी माहौल के बीच बेंगलुरु से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बेंगलुरु स्थित माउंट कार्मेल इंग्लिश हाई स्कूल के एक शिक्षक को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि उसने आठवीं कक्षा के प्रश्न पत्र में सवाल पूछा कि किसान का मित्र कौन है? केंचुआ या मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी या बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा. यह जानकारी एक अधिकारी ने गुरुवार को दी. स्कूल के प्राचार्य राघवेंद्र ने मीडिया को बताया, “प्रश्न पत्र बनाने के लिए जिम्मेदार शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है.”

यह सवाल आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों से वार्षिक परीक्षा में कन्नड़ भाषा के प्रश्न-पत्र में पूछा गया था. राजनीति से जुड़े लोगों के नाम होने से सवाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. प्राचार्य ने कहा, “प्रशासन की जानकारी के बिना इसे परीक्षा में शामिल किया गया था.”

स्कूल प्रशासन ने कहा कि परीक्षा में पूछे गए सवाल का मकसद किसी राजनीतिक दल या विचारधारा को प्रमोट करना नहीं था.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी. एस. येदियुरप्पा खुद को रैठा बंधु यानी किसानों के मित्र कहते हैं, जबकि कुमारस्वामी खुद को किसानों का नेता बताते हैं. कुमारस्वामी की पार्टी जनता दल सेक्युलर(JDS) के चुनाव चिन्ह में भी एक किसान महिला की तस्वीर होती है.