कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबंधन, दिल्ली की 6 सीटों के लिए AAP ने उतारे ये उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर दिल्ली में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. साथ ही चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ने का ऐलान भी कर दिया है.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. साथ ही ‘आप’ ने यह भी साफ कर दिया है कि चुनाव में वह कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी. आप नेता गोपाल राय ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आम आदमी पार्टी ने सभी प्रत्याशियों का ऐलान किया.

आप ने चांदनी चौक लोकसभा सीट से पंकज गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय आप उम्मीदवार होंगे. पूर्वी दिल्ली से आतिशी को आप का टिकट मिला है. दक्षिणी दिल्ली के लिए राघव चड्ढा आप उम्मीदवार बनाए गए हैं. उत्तर पश्चिम दिल्ली की सीट से गुग्गन सिंह ताल ठोकेंगे. जबकि नई दिल्ली सीट से बृजेश गोयल को उम्मीदवार बनाया गया है.

दिल्ली में लोकसभा की कुल सात सीटें हैं. आप की ओर से अब तक कुल छह उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. ऐसे में एक अन्य सीट पर आप की ओर से कौन उम्मीदवार होगा. यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

‘आप’ के इस ऐलान से पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है. इसके लिए आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से पहल करने की खबरें भी आई थीं लेकिन बात नहीं बनी.